पाकिस्तान में पुश्तैनी घर के बाहर फैंस ने नमाज पढ़कर और मोमबत्तियां जलाकर दिलीप कुमार को दी श्रद्धांजलि, वायरल हुई तस्वीरें

7/8/2021 3:54:04 PM

मुंबई. एक्टर दिलीप कुमार का 7 जुलाई को निधन हो गया। एक्टर काफी समय से बीमार थे। दिलीप के निधन से स्टार्स और फैंस को गहरा सदमा लगा है। सोशल मीडिया पर स्टार्स और फैंस एक्टर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 'ट्रैजिडी किंग' को भारत में ही नहीं पाकिस्‍तान में स्थित पुश्तैनी घर के बाहर भी फैंस ने मोमबत्तियां जलाकर और नमाज अदा कर श्रद्धांजलि दी है। जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 


तस्वीरों और वीडियो में फैंस दिलीप के पुश्तैनी घर के बाहर खड़े होकर नमाज अदा करते और मोमबत्तियां जलाते नजर आ रहे हैं। फैंस और रिश्तेदारों ने दिलीप के अंतिम संस्कार में होने वाली नमाज पढ़ी। इसके साथ ही मोमबत्तियां जलाकर एक्टर को विदाई दी। लोगों ने एक प्रार्थना के साथ दिलीप के जीवन को सेलिब्रेट भी किया। 


बता दें दिलीप का पुश्तैनी घर पेशावर में है। 11 दिसंबर 1922 में दिलीप का जन्म हुआ। एक्टर का बचपन उनके पुश्तैनी घर में ही बीता। 1998 में पाकिस्तान की सरकार ने दिलीप को निशान-ए-इम्तियाज पुरस्कार से सम्मानित किया था।

यह पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है। इसके अलावा पाकिस्तान में दिलीप के पुश्तैनी घर को राष्ट्रीय विरासत का दर्जा दिया गया है। इस घर को सरकार म्यूजियम के रूप में तब्दील कर रही है।

Content Writer

Parminder Kaur