अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर की अंग दान करने की घोषणा, ''बिग बी'' का पोस्ट देख फैंस ने किए तरह-तरह के कमेंट्स

9/30/2020 11:09:19 AM

मुंबई. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अक्सर किसी न किसी वजह को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। इस बार वजह है बिग बी का वो पोस्ट जिसमें उन्होंने अंग दान करने का ऐलान किया है। जी हां, हाल ही में अमिताभ ने पोस्ट शेयर कर बताया है कि वह अपने अंग दान कर चुके हैं। उनका ये पोस्ट लोगों का ध्यान खूब अपनी तरफ खींच रहा है और फैंस इस पर तरह-तरह के रिएक्शन्स दे रहे हैं। 

PunjabKesari


मालूम हो कि इससे पहले अमिताभ बच्चन देश के कई तरह ही आपदाओं के समय बड़ा डोनेशन देते रहे हैं। उन्होंने कई बार आगे आकर सूखा या बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के करोड़ों रुपये की धनराशि राहतकोष में डोनेट की है। लेकिन इस बार उनका डोनेशन कुछ अलग है। उन्होंने हाल ही में अपने ऑर्गन डोनेट करने की घोषणा की है।
अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें उन्होंने रॉयल कोट पहना हुआ है और उसके ऊपर ग्रीन कलर का रिबन भी है। इस तस्वीर को शेयर कर एक्टर ने लिखा,"मैं एक शपथ ले चुका ऑर्गन डोनर हूं. मैंने ये ग्रीन रिबन इसकी पवित्रता के लिए पहना हुआ है।"


 


अमिताभ के इस ट्वीट पर लोगों की नजर पड़ते ही लोगों के कमेंट की वर्षा होने लगी। एक यूजर ने रिट्वीट करते हुए लिखा, ''आपको तो हेपेटाइटिस है सर, आप अपना ऑर्गन किसी दूसरे को ट्रांसप्लांट नहीं कर सकते। इसके अलावा आपने जिगर ट्रांसप्लांट किया है और आप इम्यूनोस्प्रेसैंट दवाओं पर हैं। मैं आपकी अंग दान करके जिंदगियां बचाने की इच्छा की इज्जत करता हूं, लेकिन माफ कीजिएगा आप वैज्ञानिक तौर पर एक डोनर नहीं हो सकते। जागरूकता के लिए. धन्यवाद सर।''

PunjabKesari


वहीं एक यूजर ने डोनेशन के बाद मिले अपने खुद के सर्टिफिकेट शेयर किए हैं और बताया है कि किस तरह वे भी अपने ऑर्गन्स डोनेट कर चुके हैं।

बता दें जुलाई के महीने अमिताभ बच्चन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके कुछ दिनों बाद उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी और सही सलामत घर लौट आए थे। हाल ही में बिग बी ने छोटे पर्दे पर केबीसी 12 के जरिए एक बार फिर से वापसी कर ली है। अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 को होस्ट कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman prajapati


Recommended News

Related News