सीएम योगी ने की यूपी में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा, बैठक में शामिल होंगी कई नामी हस्तियां

9/22/2020 12:37:32 PM

मुंबई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते शुक्रवार को यूपी में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की। घोषणा के बाद यूपी सरकार इसे अमली रूप देने में लग गई है। इस सिलसिले में योगी मंगलवार को अपने आवास पर अहम बैठक करेंगे। इस बैठक में फिल्मी जगत से जुड़े कई नामी सितारे, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर्स शामिल होंगे।


रिपोर्ट्स के अनुसार मीटिंग में रजनीकांत, डायरेक्टर मधुर भंडारकर, सिंगर उदित नारायण, कैलाश खेर, एक्टर परेश रावल, गायक अनूप जालोटा और गीतकार मनोज मुंतसिर शामिल होंगे। इनके अलावा मीटिंग में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे के सीईओ भी शामिल होंगे। अनुपम खेर सहित कई बाकी हस्तियां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मीटिंग में उपस्थित रहेंगे। हाल ही में फिल्म सिटी के  सिलसिले में बॉलीवुड फिल्ममेकर मधुर भंडारकर ने मुख्यमंत्री योगी मे मुलाकात की है।


इस बारे में बात करते हुए सूबे के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया- यह अहम बैठक सीएम हाउस पर होगी। यूपी में फिल्म सिटी बनाने के लिए तीन अथॉरिटीज यमुना, नोएडा और ग्रेटर नोएडा ने अपने यहां की जमीन के बारे में सरकार को प्रस्ताव भेजा है। यमुना अथॉरिटी ने यमुना एक्सप्रेस  के किनारे सेक्टर 21 में एक हजार हेक्टेयर जमीन पर फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव भेजा है। प्रस्ताव में इलाके की सारी खूबियां भी बताई गई हैं। वहीं नोएडा अथॉरिटी ने भी 500 एकड़ जमीन का प्रस्ताव सरकार को दिया है। नोएडा सीईओ रितु माहेश्वरी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह जमीन सेक्टर 162, 164, 165 और 166 की है।

Smita Sharma