मशहूर शायर कैफी आजमी पर बनीं फिल्म मी रकसम 21 अगस्त को जी 5 पर होगी प्रीमियर

7/22/2020 1:14:35 PM

नई दिल्ली। बाप-बेटी के रिश्ते के प्रति समर्पित, यह फिल्म शबाना और बाबा आजमी के पिता कैफी आजमी साब को श्रद्धांजलि है, जिनकी इस वर्ष जन्म शताब्दी मनाई गई थी।शबाना आजमी द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए जाने की घोषणा के तुरंत बाद, इंडस्ट्री ने पोस्टर पर प्यार की बौछार करते हुए लिखा- 'मी रकसम' जिसका मतलब 'आई डांस' है। जो भावनात्मक रूप से आगे बढ़ने और परिवारिक ड्रामा है। यह प्यार, विश्वास और समाज के खिलाफ एक सपने को जीने पर आधारित है।

कहानी
फिल्म की कहानी, एक पिता और उसकी युवा बेटी द्वारा साझा किए गए रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है। यह एक युवा लड़की द्वारा डांसर बनने की आकांक्षा की कहानी है, लेकिन मिजवान जैसे छोटे से गांव से तालुख रखने के कारण, हर कोई उसके सपनों और पसंद पर सवाल उठाता है। यह सिर्फ उसके एकमात्र पिता ही थे जो उसके सपने को पूरा करने में उसका साथ देते है।

मेरे भाई बाबा आजमी द्वारा 'मी रकसम’ प्रोड्यूस और डायरेक्ट करता देखना बेहद दिल छू लेने वाला लम्हा है जिसे जी5 जैसे वैश्विक प्लेटफॉर्म के माध्यम से 21 अगस्त को दुनियां के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। यह पहली फिल्म है जिसे मैं पेश कर रही हूं और हमारे पिता कैफी आजमी को श्रद्धांजलि है, जो भारत की समग्र संस्कृति के मशाल वाहक थे, जिसका जश्न फिल्म में मनाया गया है।

यह एक युवा बेटी के नृत्य करने की इच्छा के पीछे एक पिता के खड़े होने की प्रेरणादायक कहानी है। इस कठिन समय में, मी रकसम आशा प्रदान करता है और आत्मा को ऊपर उठाता है। मी रकसम के प्रीमियर पर शबाना आजमी ने व्यक्त किया।

दर्शकों को आएगी पसंद
अभिनेता नसीरुद्दीन शाह कहते हैं कि फिल्म की सादगी दर्शकों को अचंभे में डाल देगी। 'मी रकसम' को बहुत प्यार और पवित्रता के साथ बनाया गया है, यह खूबसूरती से पिता-बेटी के रिश्ते को चित्रित करता है। यह एक बेटी की आकांक्षा और उसके पिता द्वारा समाज के खिलाफ जा कर, उसके सपनों और पसंद का समर्थन करने के बारे में है। यह इस खूबसूरत रिश्ते की ताकत को दर्शाता है। फिल्म का प्रीमियर 21 अगस्त को जी5 पर होगा।

बाबा आजमी ने बताया कि यह फिल्म उनके दिल के करीब क्यों है कई साल पहले, मेरे पिता कैफ़ी आजमी ने मुझसे पूछा था, कि बाबा क्या आपके लिए मिजवान में फिल्म शूट करना संभव है? हम दोनों एक-दूसरे को देखकर मुस्कुराने लगे, क्योंकि हम दोनों जानते थे कि यह कितना जबरदस्त टास्क है।

21 अगस्त को होगा प्रीमियर
 एक ऐसा गांव जहां कोई सड़क नहीं, कोई सुविधाएं नहीं, कोई इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है। लेकिन उनका सवाल मेरे जहन में रह गया। अब, कई वर्षों बाद मैं यह कर पाया। मुझे अपने पिता कैफी आजमी को श्रद्धांजलि के रूप में अपने निर्देशन की शुरुआत करने में बहुत खुशी मिली। मुझे खुशी है कि 'मी रकसम' का प्रीमियर 21 अगस्त के दिन जी5 पर किया जाएगा और मुझे उम्मीद है कि यह इस प्रेरक कहानी को वैश्विक पहुंच देगा। 

इस साल की शुरुआत में, फिल्म की एक विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था जिसमें आमिर खान, विद्या बालन, वरुण धवन, मनीष मल्होत्रा, महेश भट्ट, डेविड धवन जैसे इंडस्ट्री के नामचीन लोगों ने शिरकत की थी और फिल्म को बेहद पसंद किया गया था। यह बाबा आज़मी के निर्देशन में बनने वाली पहली फिल्म है। हिंदी फीचर फिल्म की शूटिंग आजमगढ़ और उसके आसपास के इलाकों में स्थित मिजवान में की गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan


Related News

Recommended News