3 जगहों पर प्रवाहित होंगी ''स्वर कोकिला'' की अस्थियांः लता मंगेशकर की अस्‍थ‍ियां लेकर नाश‍िक पहुंचा परिवार, काशी में विसर्जन के दौरान CM योगी भी रहेंगे मौजूद!

2/10/2022 12:17:43 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. 'सुरों की मल्ल्किा' और करोड़ों दिलों पर राज करने वाली यानि महान गायिका लता मंगेशकर का 6 फरवरी को निधन हो गया। पिछले रविवार उनके निधन से सारा देश गमगीन नजर आया। स्वर कोकिला के अंतिम संस्कार पर बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर राजनीतिक जगत से कई सितारे उन्हें अलविदा कहने पहुंचे। वहीं 7 फरवरी को लता दीदी के भतीजे आदिनाथ उनकी अस्थियां लेने शिवाजी पार्क पहुंचे थे। यहां पूरे विधि विधान के बाद लता मंगेशकर की अस्थियों को 3 कलश में रखकर आदिनाथ का सौंप दिया गया। वहीं अब (10 फरवरी को) उनका पूरा परिवार लता मंगेशकर की अस्थियों के विसर्जन के लिए नाशिक पहुंच गया है। दिवंगत गायिका का अस्थि विसर्जन नाशिक के रामकुंड में किया जाएगा। 


चूंकि लता मंगेशकर की अस्थियों को 3 अलग-अलग कलश में रखा गया था, इसलिए संभावना जताई जा रही थी कि विसर्जन अलग-अलग जगहों पर हो सकता है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, लता मंगेशकर की अस्थियों के एक कलश को काशी में गंगा में विसर्जित किया जाएगा। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रह सकते हैं। लेकिन इस बारे में मंगेशकर परिवार की ओर से कोई अपडेट सामने नहीं आया है। वहीं हरिद्वार में भी लता मंगेशकर की अस्थियों के एक कलश का विसर्जन किया जा सकता है।

PunjabKesari

 

बता दें, दिग्गज गायिका लता मंगेशकर को कोरोना की पुष्टि के बाद 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। अस्पताल में 28 दिनों तक भर्ती रहने के बाद लता दीदी 6 फरवरी की सुबह इस दुनिया को अलविदा कह गईं। उनका 8 बजकर 12 मिनट पर देहांत हो गया। उनका अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में किया गया। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लता जी के अंतिम दर्शन के लिए वहां पहुंचे थे।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News