The Kashmir Files पर आमिर खान का बयान-'हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए ये इतिहास का वो काला पन्ना जिससे हमारा दिल दुखा'

3/21/2022 9:26:48 AM

मुंबई: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनीं फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'  के हर तरफ चर्चे हैं।  कश्मीरी पंडितों के दर्द पर बनी फिल्म ने हर किसी की आंखों में आसूं लगा दिए। जहां बड़ी संख्या में दर्शक और कुछ स्टार्स फिल्म देखने के बाद इसी तारीफ कर रहे हैं। वहीं कुछ नामी स्टार्स ने फिल्म को लेकर अब तक कुछ नहीं कहा जिसकी वजह से वह लोगों के निशाने पर भी हैं।

PunjabKesari

इसी बीच बाॅलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर ऐसी बात कही जो इस वक्त सुर्खियों में है। दरअसल, आमिर खान एस.एस. राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' (RRR) के प्रमोशनल इवेंट पर बतौर गेस्ट दिल्ली पहुंचे जहां जूनियर एनटीआर, राम चरण के अलावा आलिया भट्ट भी थीं।

PunjabKesari

इस दौरान आमिर ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर भी कुछ बातें कही हैं। मंच पर आमिर खान से फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' को लेकर सवाल किया तो इस पर एक्टर ने कहा-'मैं कश्मीर फाइल्स जरूर देखूंगा, क्योंकि वह हमारे इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है, जिससे हमारा दिल दुखा है।'

PunjabKesari

अपनी बात जारी रखते हुए आमिर ने कहा-'जो कश्मीर में हुआ कश्मीरी पंडितों के साथ वो यकीनन बहुत दुख की बात है। ऐसी एक फिल्म जो बनी है इस उस टॉपिक पर वह यकीनन हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए और हर हिंदुस्तानी को यह याद करना चाहिए कि एक इंसान पर जब अत्याचार होता है तो कैसा लगता है।

इस फिल्म ने हर उस इंसान के इमोशंस को छुआ जो इंसानियत में यकीन रखता है और यही इसकी खूबसूरती है। मैं यह फिल्म जरूर देखूंगा और मुझे इस बात की खुशी है कि यह फिल्म सफल हुई है।'

PunjabKesari


बता दें कि विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में साल 1990 की हुई वह घटना दिखाई गई है जब कश्मीर से वहां के हिन्दुओं ने बड़ी संख्या में पलायन किया था फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, भाषा सुंबली, पल्लवी जोशी जैसे कई शानदार कलाकार नजर आए। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त तहलका मचा रही है। फिल्म अब तक 141  करोड़ का कलेक्शन कर चुकी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News