पटियाला के महाराजा का हार पहने नजर आईं Emma Chamberlain! दुन‍िया का सातवां सबसे बड़ा हीरा देख यूजर्स ने सुनाई खरी-खोटी

5/10/2022 11:26:22 AM

लंदन: मेट गाला को सबसे बड़ी फैशन नाइट भी कहा जाता है। ये इवेंट हर साल सेलेब्स के फैशन सेंस की वजह से चर्चा में रहता है। इस साल का मेट गाला 2 मई को  न्यूयाॅर्क शहर में आयोजित किया गया था। किम कार्दशियन ने मेट गाला इवेंट में सबसे ज्यादा चर्चा बटोर लेकिन इन सबके बीच पॉपुलर इंटरनेट सेंसेशन एम्मा चेम्बरलेन खबरों में बनीं। एम्मा चेम्बरलेन ने फैशन शो में लुक्स तो ध्यान खींचा ही लेकिन उनके नेकपीस ने खबरों में जगह बनाई।

PunjabKesari

मेट गाला में हसीना ऐतिहासिक नेकपीस पहनकर पहुंची थीं। रिपोर्ट्स के मुताब‍िक Emma ने मेट गाला रेड कारपेट के लिए महाराजा पट‍ियाला भूप‍िंदर सिंह का नेक चोकरपीस पहना था। लुक की बात करें तो उन्होंने इसे Louis Vuitton के आउटफ‍िट के साथ पेयर किया था।

PunjabKesari

इस क्रॉप्ड कॉर्सेट इंस्पायर्ड टॉप और आइवरी बॉडी हग‍िंग स्कर्ट में Emma किसी क्वीन से कम नहीं लग रही थीं। उन्होंने अपनी जूलरी में डायमंड स्टडेड ट‍ियारा भी ऐड किया था।

PunjabKesari

लेक‍िन उनके कपड़ों और ट‍ियारा से ज्यादा उनके पट‍ियाला नेक चोकरपीस ने सभी का ध्यान खींचा।  इसी वजह से अब सोशल मीडिया पर एम्मा के लुक्स से ज्यादा नेक चोकरपीस की चर्चा हो रही है। 

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर एम्मा की तस्वीरें सामने आने के बाद अब लोग उन्हें खरी खोटी सुना रहे हैं। लोगों का कहना है कि एम्मा ने जो नेकपीस पहना है वह भारत से चुराया गया है।

 

एक यूजर ने लिखा- ''#Thanks Cartie। ये पटियाला के महाराजा के गहने हैं। ये भारतीय इतिहास में दर्ज चुराया गया गहना है ना कि सेलेब्स को दिया जाने वाला कोई फैंसी पीस। कई स्तर पर अपमानजनक।''

 दूसरे यूजर ने लिखा- ''जब चुराए हुए सामान को ग्लोबल स्टेज पर फ्लॉन्ट किया जाता है।''

नेकलेस का इत‍िहास 

पटियाला के महाराजा के पास दुनिया का सातवां सबसे बड़ा हीरा डी बीमर्स था, जो उनके नेकलेस के बीच में लगा था। इसे पटियाला के महाराजा ने मशहूर कंपनी कार्टियर से खरीदा था।

PunjabKesari

 दावा है कि महाराजा ने 1928 में कंपनी को नेकलेस बनाने का काम दिया था। 1948 में महाराजा के बेटे यदविंद्र सिंह के पहनने के बाद यह नेकलेस अचानक गायब हो गया था। यह नेकलेस 50 साल बाद कार्टियर के प्रतिनिधि Eric Nussbaum ने लंदन में रिकवर किया था। उस समय इस नेकलेस में डी बीमर्स के स्टोन्स और बर्मिज रूबीज नहीं थे। ऐसे में कार्टियर इस नेकपीस को डी बीमर्स और दूसरे मूल पत्थरों के बिना ही फिर से जोड़ने का प्लान बनाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News