दिमागी बीमारी से जूझ रही एमिलिया क्लार्क, बोलीं- 'ब्रेन का एक हिस्सा काम नहीं करता, फिर भी जी रही हूं'

7/19/2022 9:44:38 AM

मुंबई. 'गेम ऑफ थ्रोन्स' फेम एक्ट्रेस एमिलिया क्लार्क इस समय काफी तकलीफ में है। एक्ट्रेस दिमागी बीमारी ब्रेन एन्यूरिज्म से जूझ रही हैं, जिसकी वजह से एक्ट्रेस के कई अंग भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में एमिलिया ने खुद इस बीमारी का खुलासा किया है। 

PunjabKesari
एमिलिय ने कहा- ' जब वह इस हिट टीवी शो में काम कर रही थीं, तब उन्हें दो बार इस खतरनाक बीमारी का सामना करना पड़ा। इन दोनों मेडिकल इमरजेंसी से निकलने में उन्हें लंबा समय लगा। उनके दिमाग का एक हिस्सा अब काम नहीं करता है। सर्जरी के बाद मानों उन्हें ऐसा महसूस होता है कि उनके दिमाग का एक हिस्सा गायब हो चुका है। फिर भी वह बोलने में सक्षम हैं और सामान्य रूप से अपना जीवन जी रही हैं। मैं रचनात्मक रूप से अपना जीवन जी रही हूं। बहुत से लोगों की इस बीमारी के बाद जिंदगी बच जाती है। इस बीमारी के बावजूद मुझे अपने डायलॉग याद रहते हैं और मैं अच्छे से अपना शो कर रही हूं।' 

PunjabKesari
बता दें इस बीमारी में लोगों की दिमाग की नसें कमजोर होकर फूल जाती हैं। यह बीमारी मस्तिष्क के किसी भी हिस्से में  हो सकती है। इस बीमारी से हैमरेज होने का भी खतरा बहुत ज्यादा होता है। सिर दर्द, हाथ-पैर में लकवा मार जाना, लगातार कमजोरी और चक्कर आना इस बीमारी के लक्षण हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Related News

Recommended News