पिता की एक शर्त के कारण आज तक कुंवारी है एकता कपूर, सेरोगेसी के जरिए बनीं एक बेटे मां

6/7/2021 1:39:10 PM

मुंबई. टीवी क्वीन एकता कपूर आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। एकता का जन्म 7 जून, 1975 को हुआ। पिता का नाम एक्टर जितेंद्र और माता शोभा कपूर है। एकता ने टीवी से लेकर बॉलीवुड तक खूब नाम कमाया है। एकता एक सफल डायरेक्टर, स्क्रिप्ट राइटर और प्रोड्यूसर हैं। एकता और उनकी मां शोभा बालाजी टेलीफिल्म्स की पार्टनर भी हैं। पिता जितेंद्र से आर्थिक मदद मिलने के बाद एकता ने शोज का निर्माण करना शुरू कर दिया। आइए एकता के जन्मदिन पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी खास बातें...

PunjabKesari
एकता ने 19 साल की उम्र में अपने करियर की शुरूआत कर दी थी। एकता ने कई स्टार्स को ब्रेक देकर उनकी जिंदगी बदली है। एकत 40 के करीब शोज बना चुकी है। जिनमें हम पांच, पड़ोसन, कैप्टन हाउस, मानो या न मानो, कन्यादान, घर एक मंदिर, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कुसुम, कसौटी जिंदगी की, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते हैं, कुमकुम भाग्य, गुमराह, अजीब दास्तान है ये, कुंडली भाग्य, दिल ही तो है सहित कई सारे टीवी शोज शामिल हैं। इसके बाद एकता ने फिल्म 'क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता' से बॉलीवुड में कदम रखा।

PunjabKesari
इसके अलावा एकता ने 'शूटआउट एट लोखंडवाला', 'लव सेक्स और धोखा', 'वंस अपॉन टाइम इन मुंबई', 'द डर्टी पिक्चर', 'रागिनी एमएमएस', 'शोर इन द सिटी', 'क्या कूल हैं हम' जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया। एकता भाई तुषार कपूर को लेकर भी कई फिल्में बना चुकी है लेकिन तुषार से ज्यादा एकता ने बॉलीवुड में नाम कमाया है। एकता कपूर को अपनी सफलता के लिए भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार, इंडियन टेली अवार्ड्स, कलाकार पुरस्कार, एशियाई टेलीविजन अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

PunjabKesari
एंटरटेनमेंट की दुनिया में धमाल मचाने वाली एकता अभी कुंवारी है। एक बार इस बारे में बात करते हुए एकता ने कहा था पापा की एक शर्त की वजह से मैंने अब तक शादी नहीं की। वरना मैं तो 22 साल की उम्र में ही शादी कर घर बसाना चाहती थीं। एकता कपूर ने कहा था, 'जब मैं 17 साल की थी, तब मेरे पिता जितेंद्र ने कहा था कि या तो शादी कर लो या फिर पार्टी करने की बजाय काम करो, जैसा कि मैं चाहता हूं। उन्होंने कहा वो मुझे पॉकेट मनी के अलावा और कुछ नहीं देंगे। इसलिए पैसा कमाने के लिए मैंने एक एड एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था।'

PunjabKesari
एकता कपूर आगे कहा था- 'जो सिचुएशन थी, उसे देखकर मैं बेहतर महसूस कर रही थी और सोचती थी कि मेरा जीवन ठीक-ठाक ही रहेगा। 22 की उम्र में शादी करूंगी और जिंदगी के मजे लूंगी। लेकिन दुर्भाग्य से कहें या किस्मत से हम जो सोचते हैं, वह कभी नहीं होता। मैंने हम पांच नाम से शो के लिए पायलट शूट करने का निर्णय लिया और जी-टीवी को बेच दिया। जब यह ऑनएयर हुआ, तब मैं 19 साल की थी। शो हिट हुआ और मेरे सभी रास्ते बदल गए।' एकता कपूर साल 2019 में सेरोगेसी के जरिए मां बनीं। एकता कपूर ने अपने पिता के नाम पर बेटा का नाम रवि कपूर रखा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

Related News