44 की उम्र में भी कुंवारी हैं जितेंद्र की बेटी एकता कपूर, सेरोगेसी से बनी हैं मां

6/7/2019 9:03:26 AM

मुंबई: टीवी क्वीन और बॉलीवुड प्रोड्यूसर एकता कपूर आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।  एकता का जन्म 7 जून  1975 को बॉलीवुड एक्टर जीतेंद्र के घर हुआ था। एकता एक्टर  कपूर की बहन हैं। 'कसौटी जिंदगी की', 'कहानी घर-घर की', 'नागिन' जैसे कई पॉपुलर टीवी सीरियल्स से उन्हें शोहरत मिली है।

 

एकता फिल्म इंडस्ट्री की उन लोगों में से हैं जो 40 साल से अधिक उम्र में भी सिंगल हैं। एक इंटरव्यू में एकता ने बताया था कि आखिरी वह सिंगल क्यों हैं।

एकता कपूर शादी के मामले में सलमान खान के नक्शे कदम पर चल रही है। इंटरव्यू में जब एकता पूछा गया था कि वह शादी कब करेंगी। इसके जवाब में एकता ने कहा था सलमान खान की शादी के दो या तीन साल बाद। 

 

पिता की शर्त की वजह से नहीं की शादी 

वहीं, एक दूसरे इंटरव्यू में एकता कपूर ने कहा था- पिता की एक शर्त के कारण उन्होंने शादी नहीं की थी। एकता के मुताबिक उनके पिता ने कहा था या तो तुम्हें शादी करनी होगी या फिर काम करना होगा। मैंने काम को चुना था। एकता कहती हैं कि वह शादी नहीं करना चाहती हैं। ऐसे में उन्होंने काम को चुना है।

 

एकता ने इंटरव्यू में कहा था कि- 'मेरे वो फ्रेंड्स, जिनकी शादी हो गई थी वह आज सिंगल हैं। मैंने पिछले कुछ साल में कई तलाक देखे। मुझे लगता है कि मुझमें सब्र है, जो अब तक इसका इंतजार कर रही हूं।'
 

 

सेरोगेसी से बनी मां

एकता कपूर इस साल सेरोगेसी के जरिए मां बनीं थीं। एकता कपूर ने अपने पिता के नाम पर बेटा का नाम रवि कपूर रखा है। 

 

 

बता दें कि इस नाम को रखने की वजह एकता के पापा ज‍ितेंद्र हैं। दरअसल, रव‍ि ज‍ितेंद्र का र‍ियल नाम है। उन्होंने इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम बदल लि‍या था। एकता ने अपने बेटे को पापा का नाम दिया है।

एकता एस्ट्रोलॉजी में यकीन रखती हैं। मशहूर एस्ट्रोलॉजर संजय बी जुमानी ने स्पॉटबॉय को बताया कि एकता के बेटे के लिए उनके नाम की स्पेलिंग में अंग्रेजी का E होना उसे फायदा पहुंचाएगा। एकता ने अपने बेटे के नाम की जो स्पेलिंग है वह Ravie  है। 

 

एकता आए दिन बेटे संग अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं हालांकि इन तस्वीरों में अभी तक एकता ने रवि का चेहरा छिपाए  रखा है। 

 

करियर की बात करें तो एकता ने 23 साल पहले 'मानो या ना मानो' सीरियल से टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद हम पांच, कोशिश-एक आशा और कसम कई सीरियल आए। इन सीरियल ने एकता को टेलीविजन की दुनिया में पहचान दिला दी थी। हालांकि एकता को उस वक्त का इंतजार था जब वह सीरियल की दुनिया में नई क्रांति ला सकें। एकता की यह इच्छा भी पूरी हुई वह की दुनिया की क्वीन बन गई। 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' ,'कहानी घर घर की','कसौटी जिंदगी की','कहीं तो होगा','कुटुम्ब' जैसे हिट सीरियल्स ने एकता की जिंदगी बदल दी और वह टेलीवीजन की क्वीन बन गई। 
 

Smita Sharma