Mahadev Betting App: बाॅलीवुड स्टार्स पर ED का शिकंजा, रणबीर-हिना के बाद अब श्रद्धा कपूर को भेजा नोटिस

10/6/2023 8:18:23 AM

मुंबई: बी-टाउन में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपने पै रपसार लिया। बाॅलीवुड के कई स्टार्स अब प्रवर्तन निदेशालय के शिकंजे में फंस गए हैं। वहीं अब इस मामले में बाॅलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर को भी महादेव बेटिंग ऐप Mahadev Betting App से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेज दिया है।

 

श्रद्धा कपूर से पहले रणबीर कपूर, कपिल शर्मा,  हुमा कुरैशी और हिना खान को समन भेजकर अलग-अलग तारीख पर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। सभी को अलग-अलग तारीख पर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। रायपुर के ईडी ऑफिस में 6 अक्टूबर को रणबीर कपूर से पूछताछ हो गई माना जा रहा है कि कपूर ने दो सप्ताह का समय मांगा है।

ईडी पीएमएलए के तहत उन सबका बयान दर्ज कर यह समझने की कोशिश करेगी कि ऐप बनाने वालों के कथित तौर पर किए गए भुगतान और धन प्राप्ति का तरीका क्या था। कहा जा रहा है कि इन कलाकारों को मामले में आरोपी नहीं बनाया जाएगा।

क्या है 'महादेव बेटिंग ऐप' घोटाला

रिपोर्ट के मुताबिक रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर ने 'महादेव बेटिंग ऐप' बनाया था। इस ऐप के जरिए कथित तौर पर पोकर, बैडमिंटन, टेनिस, क्रिकेट और कार्ड समेत विभिन्न लाइव गेम्स में अवैध सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रदान किया जाता है।आरोप है कि इसके जरिए ऐप संचालकों ने करीब 5 हजार करोड़ रुपएका मुनाफा कमाया और उसका बड़ा हिस्सा देश के बाहर भेज दिया। इस ऐप का पाकिस्तान से भी लिंक होने का संदेह जताया जा रहा है।

 

 

 

 

Content Writer

Smita Sharma