मुंबई एयरपोर्ट पर ED ने हिरासत में ली जैकलीन फर्नांडिस, मनी लॉन्ड्रिंग केस में लुक आउट सर्कुलर जारी!

12/6/2021 9:32:19 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जैकलीन फर्नांडिस की इस मामले के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ रोमांटिक तस्वीरें वायरल होने के बाद वह मुसीबतें में फंसे गईं हैं।

इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय  की ओर से लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी किया गया है। इस सर्कुलर के कारण जैकलीन फर्नांडिस को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोक लिया गया।

सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से खबर है कि इस बात की जानकारी ईडी के अधिकारियों को दी गई जिसके बाद ईडी की टीम ने जैकलीन से पूछताछ की फिर उन्हें हिरासत में ले लिया। हालांक लंबी पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। बता दें जैकलीन 10 दिसंबर को रियाद में होने वाले ‘द-बंग’ कॉन्सर्ट में हिस्सा लेने वाली टीम का हिस्सा हैं।
  

गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग के इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन को लुकआउट सर्कुलर जारी किया था जिसके बाद जैकलीन मुंबई छोड़कर कहीं नहीं जा सकती है। इस सर्कुलर के बाद भी जैकलीन मुंबई से विदेश जा रही थीं इसलिए एयरपोर्ट स्टाफ ने उन्हें रोक लिया।

जैकलीन को गिफ्ट में मिली थी 9 लाख की बिल्ली

ED के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर की तरफ से गई 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली मामले में जैकलीन अहम गवाह हैं। इस मामले में ईडी की टीम उनसे पूछताछ भी कर चुकी है। सुकेश अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। आरोप है कि जैकलीन सुकेश के साथ डेट कर रही थीं। इस दौरान सुकेश ने जैकलीन को कई महंगे तोहफे दिए हैं। महंगे गिफ्ट में गहने, डायमंड ज्वेलरी सेट, क्रॉकरी, 4 फारसी बिल्लियां (एक बिल्ली की करीब 9 लाख रुपये) और 52 लाख रुपये का घोड़ा भी शामिल है। सुकेश ने जैकलीन के भाई बहनों को भी मोटी रकम भेजी थी।

 

इतना ही नहीं सुकेश चंद्रशेखर जब तिहाड़ जेल में था तो वहीं से बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन से मोबाइल पर बात करता था।सुकेश ने जमानत पर बाहर आने के बाद चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक की थ।. उसने जैकलीन के लिए मुंबई से दिल्ली एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की थी। सुकेश और जैकलीन चेन्नई के एक होटल में रुके भी थे। सुकेश ने निजी विमान में हवाई यात्रा के लिए लगभग आठ करोड़ रुपये खर्च किए थे, जब वह बेल पर जेल से बाहर था।


 

क्या है लुकआउट सर्कुलर

लुकआउट नोटिस (LOC) या लुकआउट सर्कुलर एक सर्कुलर लेटर है। इस सर्कुलर लेटर का इस्‍तेमाल भागे हुए अपराधियों का पता लगाने के लिए किया जाता है।ज्‍यादातर अपराधियों को विदेश जाते समय एयरपोर्ट पर ही पकड़ा जाता है। लुकआउट नोटिस का अधिकार केवल उसी देश के पास होता है जहां की जांच एजेंसी ने उसे जारी किया है। लुकआउट नोटिस जारी करने वाली एजेंसी से अनुरोध मिलने पर आव्रजन अधिकारी आरोपी व्यक्ति को हिरासत में भी ले सकते हैं।

Content Writer

Smita Sharma