मनी लॉन्ड्रिंग केस: ''सबूतों के साथ की छेड़छाड़, देश छोड़ने की फिराक में भी थीं जैकलीन फर्नांडिस'' एक्ट्रेस की जमानत के विरोध में ED का जवाब

10/23/2022 8:36:49 AM

मुंबई: ठगी सुकेश चंद्रशेखर मामले में बाॅलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां एक तरफ जैकलीन की कोर्ट में पेशी के बाद अंतरिम जमानत 10 नवंबर तक बढ़ा दी। वहीं दूसरी तरफ ED लगातार जैकलीन की जमानत का विरोध कर रही हैं। हाल ही में  ED ने जैकलीन द्वारा दायर की गई बेल का विरोध करते हुए कहा है कि वह 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दखल दे सकती हैं।


 

जैकलीन की बेल के खिलाफ ईडी

ईडी का कहना है कि जैकलीन ने जांच के दौरान सबूतों के साथ छेड़छाड़ की थी। जैकलीन ने अपने मोबाइल से डेटा डिलीट किया था। उन्होंने जांच के दौरान देश छोड़कर फरार होने की कोशिश भी की थी लेकिन एलओसी जारी होने के कारण वो कामयाब नहीं हो सकीं। ईडी का कहना ये भी है कि जैकलीन ने कभी भी जांच में सहयोग नहीं किया। इन्हीं खास दलीलों के साथ ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर जैकलीन को बेल दिए जाने का विरोध किया है।

 

सुकेश ने लिखा लेटर

दूसरी तरफ महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने अपने वकील को लेटर लिखा। इस लेटर में सुकेश ने कहा है कि जैकलीन का 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कोई हाथ नहीं है। एक्ट्रेस को मिले सारे गिफ्ट और पैसे उनके रिश्ते का हिस्सा थे। सुकेश ने ये भी कहा है कि 200 करोड़ उन्हें रैनबेक्सी के पूर्व मालिक की पैरवी करने के लिए दिए गए थे।सुकेश ने दावा किया है कि इंडोनेशिया में उसका कोयले की खुदाई का बिजनस है। होटल और न्यूज चैनल के स्टेक हैं जिन्हें उसने बेच दिया है। 

इससे पहले खबर आई थी कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट ने जैकलीन की बेल बढ़ा दी है। अब मामले की सुनवाई 10 नवंबर को होगी। गौरतबल है कि जैकलीन 200 करोड़ की ठगी के केस में मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के करीब थीं। उनपर ठगी की रकम से फायदा लेने का आरोप है।सुकेश चंद्रशेखर जैकलीन का दिल जीतने के लिए महंगे तोहफे उन्हें देता था।जैकलीन भी सुकेश के प्यार में थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जैकलीन तो सुकेश से शादी करने का सपना भी देखने लगी थीं।
 

Content Writer

Smita Sharma