ड्रग केस: आंखों में पानी.. चेहरे पर परेशानी जमानत न मिलने पर कोर्ट के बाहर कुछ यूं दिखे शाहरुख के बेटे आर्यन

10/5/2021 9:22:30 AM

मुंबई: क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई अदालत ने 7 अक्टूबर तक के लिए एनसीब की हिरासत में भेज दिया है। इसके अलावा दो अन्य आरोपियों अरबाज़ सेठ मर्चेन्ट और मुनमुन धमेचा की भी हिरासत बढ़ाई गई है और उन्हें भी अब 7 अक्टूबर तक एनसीबी की रिमांड में रहना होगा। कोर्ट से निकलते ही आर्यन की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं। इन तस्वीरों में 23 साल के आर्यन की आंखों में आसूं साफ दिख रहे हैं। 

एनसीबी रिमांड में कहा गया था कि आर्यन खान के फोन में तस्वीरों के रूप में चौंकाने वाली आपत्तिजनक चीजें मिली हैं। एनसीबी ने 11 तारीख तक और हिरासत की मांग की गई थी।  बताया जा रहा है कि आर्यन के फोन से पिक्चर्स चैट के रूप में कई लिंक्स मिले हैं, जो इंटरनेशनल ड्रग्स ट्रैफिकिंग की ओर इशारा करते हैं।  

एनसीबी की जांच के मुताबिक आर्यन कई ड्रग पेडलर और ड्रग्स सप्लायर के टच में थे। उस सबूत के आधार पर ही एनसीबी ने दोनों आर्यन और अरबाज को आमने-सामने बैठाया और जमकर सवाल-जवाब किए थे। 

आर्यन के वकील रखी अपनी बात 

आर्यन के वकील सतीश मानश‍िंदे ने स्टारक‍िड की बातों को ही कोर्ट के सामने रखा। वकील ने कहा कि आर्यन क्रूज पर बतौर मेहमान गए थे। उन्हें स्पेशल गेस्ट के  र इसके लिए उन्हें कोई पैसा नहीं मिला था।

वकील ने ये भी कहा कि एनसीबी की जांच में आर्यन के पास से ना ड्रग्स मिले और ना ही पैसे मिले थे।  सतीश मानशिंदे ने ये भी कहा-आर्यन खान को शिप में ड्रग्स बेचने की जरूरत नहीं है. वह शिप में क्यों गए थे इसमें एनसीबी का कोई काम नहीं। आर्यन चाहे तो पूरा शिप खरीद सकते हैं।

 

आर्यन पर लगे ये चार्ज 

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी के मुंबई दफ्तर के जोनल अधिकरी विश्व विजय सिंह ने गिरफ्तार किया था। आर्यन खान पर एनडीपीसी एक्ट 1985 की धारा 8 सी, 20 बी, 27 35 आदि लगाई गई हैं। उनपर ड्रग्स का सेवन करने सहित उसे खरीदने और बेचने का  आरोप लगा था और इसीलिए उनकी गिरफ्तार किया गया। 

खुद कबूली ड्रग्स लेनी की बात

वहीं एक लिखित बयान में आर्यन खान ने अपनी गिरफ्तारी को स्वीकार करते हुए लिखा-मैं अपनी गिरफ्तारी की वजहों को समझता हूं और अपने परिवार के सदस्यों को मैंने अपने परिवार के सदस्यों को मैंने इसकी जानकारी दे दी है। इसके अलावा एनसीबी पूछताछ में खुलासा हुआ कि आर्यन करीब चार साल से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं और भारत के बाहर भी उन्होंने ड्रग्स ली। आर्यन और अरबाज लगभग 15 सालों से दोस्त हैं। 

Content Writer

Smita Sharma