CBI जांच में डाॅक्टर का खुलासा-'मुंबई पुलिस के कहने पर जल्दबाजी में कर दिया सुशांत का पोस्टमॉर्टम'

8/22/2020 4:42:35 PM

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच अब सीबीआई कर रही है। वीरवार रात को मुंबई पहुंची सीबीआई टीम ने शुक्रवार को बांद्रा पुलिस से इस केस से जुड़ी सारी फाइलें,सुशांत की बाॅडी के कपड़े, जूस का गिलास, 56 बयान समेत कई चीजें ले ली थी।

सीबीआई को शुक्रवार दोपहर बाद ही सुशांत की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट मिल गई थी, जिसके बाद शनिवार को एक टीम कूपर अस्‍पताल पहुंची। अस्‍पताल में सुशांत की अटॉप्‍सी करने वाले 5 डॉक्‍टरों से पूछताछ की जा रही है। अटॉप्‍सी रिपोर्ट में कई तरह की खामियां निकलकर आई हैं। हाल ही खबर आई है कि पोस्‍टमॉर्टम करने वाले डॉक्‍टरों ने इस केस में एक बड़ा खुलासा किया है।

टाइम्‍स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक, जब सीबीआई की टीम ने डॉक्‍टरों से पूछा कि सुशांत की अटॉप्‍सी करने में इतनी जल्‍दबाजी क्‍यों दिखाई गई, तो इनमें से एक डॉक्‍टर ने कहा कि उनसे मुंबई पुलिस से ऐसा करने को कहा था। 

 

बता दें क‍ि 14 जून की सुबह सुशांत की लाश उनके बेडरूम में पंखे से लटकी हुई मिली थी, जिसके बाद 14 जून की रात को ही सुशांत का पोस्‍टमॉर्टम कर दिया गया।इससे पहले 'इंडिया टुडे' की एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी का पोस्टमॉर्टम उनकी बड़ी बहन मीतू सिंह की रिक्वेस्ट पर उसी दिन करवाया गया था।

इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पोस्टमॉर्टम के वक्‍त सुशांत के बहनोई ओपी सिंह भी वहां मौजूद थे। पोस्टमॉर्टम पूरा होने में लगभग 90 मिनट लगे थे। डॉक्टर ने यह भी बताया कि ऐसा कोई नियम नहीं है जिसके तहत रात में पोस्टमॉर्टम नहीं किया जा सकता और मुंबई में रात में भी पोस्टमॉर्टम किए जाते हैं।

Smita Sharma