अनुराग कश्यप निर्देशित ''दोबारा'' इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न की ओपनिंग फिल्म होगी

7/22/2022 5:24:41 PM

नई दिल्ली। अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित और निहित भावे द्वारा लिखित, 'दोबारा' में तापसी पन्नू और पावेल गुलाटी मुख्य भूमिकाओं में हैं। कहानी इस बात के इर्द-गिर्द घूमती है कि कैसे एक महिला को एक 12 साल के लड़के की जान बचाने का मौका मिलता है, जो 25 साल पहले हुई आंधी के दौरान मौत के साक्षी बना, जो वर्तमान में इसी तरह के तूफान के दौरान टेलीविज़न सेट के माध्यम से जुड़कर। यह फिल्म 2018 की स्पेनिश फिल्म 'मिराज' की हिंदी रीमेक है। 

 

'दोबारा' जैसी फिल्मों के साथ, इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न का एक और रोमांचक, सफर करने का रहा है और उसी के साथ सहायक कार्यक्रमों का एक ब्लॉकबस्टर कार्यक्रम विकसित कर रही है। फिल्मों के व्यापक कार्यक्रम के साथ-साथ, IFFM, प्रश्नोत्तर, नृत्य और मास्टरक्लास की एक लाइन-अप के माध्यम से गहरी सांस्कृतिक अंतर्दृष्टि भी प्रदान करता है।

 

'दोबारा' IFFM में ओपनिंग नाइट फिल्म होगी, जिसके लिए अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू दोनों मेलबर्न की यात्रा करेंगे। फिल्म को पहले भी प्रदर्शित किया जा चुका है और बर्मिंघम फिल्म फेस्टिवल, कनाडा में फंतासिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल (LIFF) जैसे अन्य फिल्म समारोहों में सराहना मिली है। एक 'मस्ट-वॉच' के रूप में पहचाने जाने वाली, फिल्म के नए ज़माने और अत्याधुनिक कथा को पूरी दुनिया में पसंद किया जा रहा है और इसकी सराहना की जा रही है। 

 

अनुराग कश्यप ने कहा, "हमारी फिल्म का प्रदर्शन करने और इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न के लिए ओपनिंग नाइट फिल्म के रूप में चुने जाने के लिए उत्साहित हूं। मैं पहले IFFM गया हूं और पहली बार भारतीय फिल्मों और उपमहाद्वीप की फिल्म को देखा हैऔर बहुत जोश के साथ फिल्मों को प्रदर्शित किया जाता है। एक फिल्म निर्माता के रूप में दोबारा मेरे लिए एक विशेष फिल्म है और मैं इसे इस मंच पर प्रदर्शित करने के लिए उत्सुक हूं।" 

 

IFFM के निदेशक, मितु भौमिक लांगे कहती हैं, "IFFM में, हमारा उद्देश्य दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं को अपनी प्रतिभा दिखाने और सिनेमा की उत्कृष्टता को सामने लाने के लिए एक साझा मंच प्रदान करना है। हमारे मुख्य कार्यक्रम की उद्घाटन फिल्म अनुराग कश्यप की मनोवैज्ञानिक थ्रिलर, 'दोबारा' है। शुरुआत से उनके काम की प्रशंसक होने के नाते, मैं हमेशा उनकी फिल्मों का इंतजार करती हूं, और तापसी की वजह से भी मुझे इसकी बहुत उम्मीद थी, क्योंकि मैं उनके काम की समान रूप से प्रशंसा करती हूं।" 

 

दोबारा' 19 अगस्त को दुनिया भर में रिलीज़ होने वाली है। फिल्म 2018 की हिट 'मनमर्जियां' और जीवनी नाटक 'सांड की आंख' (2019) के बाद कश्यप और पन्नू के तीसरे गठबंधन को चिह्नित करती है, जिस पर उन्होंने निर्माता के रूप में काम किया। यह उन्हें 'थप्पड़' के सह-कलाकार पावेल गुलाटी के साथ फिर से जोड़ती है। यह फिल्म संयुक्त रूप से एकता कपूर की कल्ट मूवीज, बालाजी टेलीफिल्म्स के तहत एक नई डिवीजन और सुनीर खेतरपाल और गौरव बोस के बैनर एथेना द्वारा निर्मित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News