दोबारा से लेकर टेनेट तक, हर बार दर्शकों को बड़े पर्दे पर टाइम ट्रैवल स्टोरीज ने किया है इम्प्रेस

8/3/2022 1:17:39 PM

नई दिल्ली। दोबारा' का ट्रेलर रिलीज होते ही भारतीय दर्शकों ने कभी न देखे गए थ्रिल्ड का सामना किया। इससे फिल्म अपने ट्रेलर के हर फ्रेम में अपनी रहस्यमयी दुनिया की घाटियों में लगातार ऊंचा सफर तय करती है, वहीं दर्शकों को अपनी दिलचस्प कहानी से जोड़े रखती है। यह फिल्म असल में अपनी तरह की एक अनोखी शैली है और एक थ्रिलर है जो बहुत सारे संघर्ष, अप्रत्याशित मोड़ और तनाव को खुदमे लेकर आएगी।

जबकि दोबारा एक कहानी है जो मूल रूप से टाइम ट्रेवल की अनोखी अवधारणा पर आधारित है, ऐसे में आइए हम उन फिल्मों पर नजर डालते हैं, जिनकी कहानियां इसी पर आधारित है।

1. टेनेट
जबकि ये फिल्म भविष्य की गहरी दुनिया में ले जाती है, टेनेट क्रिस्टोफर नोलन की एक मास्टरपीस है। फिल्म काफी हद तक एक ट्विलाइट वर्ल्ड के जरिए जीवित रहने और लड़ने के बाद के जीवन की अवधारणा के बारे में बात करती है। जहां फिल्म नायक के लिए नए चैप्टर्स खोलती रहती हैं, वहीं यह दर्शकों को अपनी फ्यूचर ट्रैवल की दुनिया में उलझाए रखती है।

2. इंटरस्टेलर
क्रिस्टोफर नोलन की एक और मास्टरपीस इंटरस्टेलर ने भी दर्शकों को टाइम ट्रैवल की अवधारणा में दूसरे तरीके से उतारा। फिल्म ने जहां पृथ्वी पर अस्तित्व की बात की, वहीं कहानी आउटर यूनिवर्स के अंदर तक जाती है। यह दर्शकों को टाइम ट्रैवल की अपनी काल्पनिक लेकिन वास्तविकता के करीब की अवधारणा से मोहित करती है।

3.  स्टार ट्रेक
जे जे अब्राम्स द्वारा निर्देशित स्टार ट्रेक एक ऐसी फिल्म है जो बहुत सारे रोमांच के साथ टाइम ट्रैवल की दुनिया को और बढ़ा देती है। फिल्म का विषय आउटर स्पेस में भी था जो दर्शकों को ब्लैक होल के थ्योरीज से जोड़ता है और गहराई तक ले जाता है।

4. डार्क
बरन बो ओडर के निर्देशन में बनी डार्क एक ऐसी सीरीज है जो पास्ट प्रेजेन्ट और फ्यूचर के कालक्रम को चुनौती देती है। कहानी को मानव पर एक प्रयोग के साथ बहुत अच्छी तरह से समझाया गया है जो हर सफल एपिसोड के साथ दिलचस्प मोड़ लाती रहती है।

5. एकता आर कपूर और अनुराग कश्यप की दोबाराा जिसमें तापसी पन्नू लीड रोल में है,  टाइम ट्रैवल शैली में एक और सिनेमाई आश्चर्य है। यह एक नए जमाने की थ्रिलर है जो डर, सस्पेंस और रहस्य का एकदम परफेक्ट ब्लेंड है। इतनी गहरी और अनोखी कहानी भारतीय दर्शकों ने कभी नहीं देखी होगी और निश्चित रूप से इसकी रिलीज के साथ भूचाल आने वाला है।

पुरस्कार विजेता अभिनेत्री तापसी पन्नू स्टारर यह फिल्म प्रशंसित निर्देशक अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित और शोभा कपूर और एकता आर कपूर की कल्ट मूवीज द्वारा निर्मित है, जो बालाजी टेलीफिल्म्स और सुनीर खेतरपाल और गौरव बोस (एथेना) के तहत एक नई विंग है।

तो 19 अगस्त 2022 को अपने आस-पास के सिनेमाघरों में दोबारा जरूर देखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News