B''day:17 की उम्र में डेब्यू करके 19 की उम्र में ठुकराया था शादी का ऑफर, 84 के दंगों में छुपकर बचाई थी जान

9/25/2019 11:38:37 AM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। पंजाब के लुधियाना में जन्मी एक्ट्रेस दिव्या दत्ता आज अपना 42 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। वह वीर ज़ारा, बागबान, स्पेशल 26, बदलापुर, स्टेनली का डब्बा जैसी कई जैसी फिल्मों में अपने बेहतरीन रॉल्स के लिए जानी जाती हैं। बहुत से लोग दिव्या दत्ता के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं इसलिए हम यहां लाए हैं उनसे जुड़े कुछ अनसुने फैक्ट-

'सिटी ऑफ़ ड्रीम्स’ मुंबई आने से पहले, दिव्या दत्ता ने पंजाब में क्षेत्रीय टेलीविजन विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग की थी। दिव्या 1984 के दंगों के समय पंजाब में ही थीं, उस समय उन्होंने बमुश्किल अपने आप को उन दंगों से बचाया। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हुए अपनी मां के दुपट्टे के पीछे छिप गई थीं।

उन्होंने 1994 में फिल्म 'इश्क में जीना इश्क में मरना’ के साथ बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया। डेब्यू के समय दिव्या सिर्फ 17 साल की थीं। वह कई टेलीविजन विज्ञापनों में भी दिखाई दीं जिनमें आशीर्वाद आटा, डाबर, आईसीआईसीआई, लेहर, सनफीस्ट और वासमोल ऑइल शामिल हैं।

उनकी पहली इंटरनेशनल फिल्म द लास्ट लियर थी जिसमें उन्होंने एक नर्स, इवी की भूमिका निभाई थी। अब वह कई भाषाओँ में फ़िल्में कर चुकी हैं और इंडियन सिनेमा में अपनी पहचान बना चुकी हैं। 

मई 2005 में दिव्या दत्ता की लेफ्टिनेंट कमांडर संदीप शेरगिल से सगाई हुई थी, लेकिन ये सगाई टूट गई थी। दिव्या दत्ता का अपनी मां के साथ काफी अच्छा बॉण्ड था। जिस बारे में उन्होंने अपनी किताब 'मी एंड मां' में लिखा है।

Edited By

Akash sikarwar