''समोसा एंड संस'' हमारे समाज के उस पाखंड पर एक व्यंग्य है जो बेटे की इच्छा को छिपाने की कोशिश करता है लेकिन विफल रहता है: शालिनी शाह

10/6/2021 1:03:16 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता शालिनी शाह अपनी फीचर फिल्म 'समोसा एंड संस' को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के लिए तैयार हैं। इस फ़िल्म में अनुभवी अभिनेता संजय मिश्रा के अलावा अन्य टैलेंटेड अभिनेता जैसे अभिनीत बृजेंद्र कला, नेहा गर्ग, जीतू शास्त्री, मीरा सुयाल, रचना बिष्ट, मीनल साह आदि जैसी दमदार कास्ट शामिल है। आपको बता दें कि फिल्म को सभी COVID प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए महामारी के दौरान शूट किया गया है।

 

समोसा और संस एक आम भारतीय आदमी की एक बेटे के लिए होने वाली लालसा और इसे सूचित करने वाली सदियों पुरानी पितृसत्तात्मक कंडीशनिंग पर रोशनी डालती है। फिल्म का प्रोमोशन करने और इसके लॉन्च की घोषणा करने वाला एक इवेंट सोमवार को मुंबई के राजभवन में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी थे। राज्यपाल ने फिल्म के ट्रेलर की सराहना की और कलाकारों और चालक दल को शुभकामनाएं दीं।

 

फिल्म भारतीय समाज के सामने आने वाले मुद्दों पर प्रकाश डालती है और एक विचारशील संदेश देती है कि आप अपने विचारों में कितने भी आधुनिक हों जाएं, कुछ चीजें हैं जो आपको बदलने नहीं देतीं।

 

फिल्म के बारे में बोलते हुए, निर्देशक शालिनी शाह ने कहा, "हल्का और मनोरंजक, समोसा एंड संस हमारे समाज के पाखंड पर एक व्यंग्य है जो एक बेटे की इच्छा को छिपाने की कोशिश करता है, लेकिन विफल रहता है"। वख अपनी डॉक्यूमेंट्री "फ्रॉम द लैंड ऑफ बुद्धिज्म टू द लैंड ऑफ बुद्धा" के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी हैं।

 

उन्होंने आगे कहा, "परिस्थितिजन्य कॉमेडी हम सभी में गहरी पितृसत्तात्मक कंडीशनिंग के बारे में बात करने के लिए उपयुक्त स्वर बन जाती है।" कलाकारों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "कलाकारों के साथ काम करना एक खुशी की बात थी। हर अभिनेता उत्कृष्ट है। संजय और बिजेंद्र काला जाने-माने अभिनेता हैं और उन्होंने अपने क्षेत्र में साबित कर दिया है।

 

संजय मिश्रा के अभिनय कौशल के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, "भूत वाला हिस्सा एक हास्यपूर्ण है और इसके लिए संजय मिश्रा से बेहतर कोई विकल्प नहीं है।"

 

फिल्म के बारे में उत्साहित संजय मिश्रा कहते हैं, "पिछले साल हम सभी एक महामारी के बीच थे और उस समय स्थिति बहुत गंभीर थी, हमें नहीं पता था कि भविष्य में क्या होगा, धीरे-धीरे और लगातार चीजें सुव्यवस्थित होने लगीं। भगवान की कृपा से हमने समोसा एंड संस नाम की एक खूबसूरत फिल्म की शूटिंग की, न केवल फिल्म को खूबसूरती से बुना गया है बल्कि हम सभी ने इस पर बहुत मेहनत की है।”

 

उत्तराखंड के एक सुंदर पहाड़ी शहर में स्थापित, फिल्म एक विनम्र समोसा दुकान के मालिक चंदन कोरंगा (चंदन बिष्ट द्वारा अभिनीत) के जीवन के इर्दगिर्द घूमती है। चंदन हर रात अपने मृत पिता के भूत (संजय मिश्रा द्वारा अभिनीत) को देखता है, जो उसे एक बेटा चाहने के लिए ब्रेनवॉश करता है। एक 7 साल की बच्ची के पिता, चंदन अपने पिता के भूत की इच्छाओं को अपनी प्रगतिशील पत्नी ध्वनि के साथ साझा करने से डरते हैं। क्या चंदन को इस बात का एहसास होगा कि यह कोई भूत नहीं है, बल्कि वर्षों की पितृसत्ता से बंधा हुआ उसका अपना अवचेतन है जो उसके विचारों और कार्यों पर हावी है?
यह दीपक तिरुवा द्वारा लिखित शालिनी शाह की एक आकृति प्रोडक्शंस फिल्म है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News