नहीं रहे मशहूर फिल्मकार के विश्वनाथ, गुरु के निधन से टूटे अनिल कपूर, लिखा- 'आप से मैंने बहुत कुछ सीखा'

2/3/2023 11:12:13 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. तेलुगु सिनेमा के दिग्गज निर्देशक के विश्वनाथ का गुरुवार रात निधन हो गया। डायरेक्टर ने 92 साल के थे। के विश्वनाथ काफी समय से बीमार चल रहे थे और 2 फरवरी को हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गए। उनके निधन से न सिर्फ तेलुगु सिनेमा बल्कि बॉलीवुड जगत को भी बड़ी क्षति हुई है। स्टार्स और पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए विश्वनाथ के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

 

अनिल कपूर ने ट्विटर पर के विश्वनाथ को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- ''के विश्वनाथ जी आप से मैंने बहुत कुछ सीखा है। फिल्म ईश्वर के सेट पर आपके साथ मुझे मंदिर में होने का एहसास देता था... आप मेरे गुरु हैं...''

 

वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा- ''श्री के विश्वनाथ गरु के निधन से दुखी। वह एक रचनात्मक और बहुमुखी निर्देशक के रूप में अपनी अलग पहचान बनाने वाले, सिनेमा जगत के एक दिग्गज थे। उनकी फिल्मों ने विभिन्न शैलियों को कवर किया और दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं। शांति।''

 

बता दें, एक निर्देशक के रूप में के विश्वनाथ की पहली फिल्म 1965 में अभिनेता अक्किनेनी नागेश्वर राव द्वारा अभिनीत 'गोवरम' थी। उनकी सबसे बड़ी फिल्मों में शंकरभरणम, स्वाथिनुथ्यम, सागर संगमम और स्वयंकृषि शामिल हैं। निर्देशक की आखिरी फिल्म साल 2010 में आई 'सुभाप्रदम' थी। इसके साथ ही उन्होंने 'कालीसुंदरम रा', 'नरसिम्हा नायडू', 'टैगोर' और 'मिस्टर परफेक्ट' जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय भी किया था।

 

 

के विश्वनाथ को साल 2017 में भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च पुरस्कार दादासाहेब फाल्के से सम्मानित किया गया था। के विश्वनाथ ने अपने जीवन में पांच नेशनल अवॉर्ड और 10 फिल्मफेयर अपने नाम किए थे।

 

 

Content Writer

suman prajapati