बुजुर्गों के घर पहुंचेगा दो वक्त का खाना, इस प्रोड्यूसर ने गुरुद्वारे के साथ मिलकर शुरू किया अभियान

6/12/2020 10:57:19 AM

मुंबई: भारतीय सिनेमा की जानी- मानी फिल्म निर्माता और ऑस्कर विनर गुनीत मोंगा ने कोरोना वायरस से पैदा हुए इस संकट की घड़ी में बीमारों और बुजुर्गों की तरफ सहायता का हाथ बढ़ाया है।गुनीत मोंगा ने वर्सोवा गुरुद्वारे के साथ मिलकर उन लोगों तक लंगर पहुंचाने की व्यवस्था की है जो खाना पकाने और बाहर से खाने का इंतजाम करने में असमर्थ हैं। 

गुरुद्वारे में लंगर की प्रथा तो हमेशा से चली आ रही है लेकिन गुनीत ने ऐसी व्यवस्था की है कि प्रत्येक बीमार और बुजुर्ग के पास खाना घर तक पहुंचाया जाए। इस बात की जानकारी खुद गुनीत ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर दी। 

ट्वीट द्वारा शेयर इस तस्वीर में लिखा है-'कोई भी जरूरतमंद या बीमार इंसान जो वर्सोवा, 4 बंगला और 7 बंगला या फिर इसके आसपास रहता है, वह सीधे मुझसे संपर्क कर सकता है। लंगर आपके दरवाजे तक दिन में दो बार पहुंचाया जाएगा।'

इसके साथ गुनीत मोंगा ने कैप्शन में लिखाा-' कृपया इन शब्दों को फैलाएं और सीधे मुझसे संपर्क करें। मैं आपको गुरुद्वारे में मौजूद टीम से जोड़ दूंगी। कोई भी बुजुर्ग या बीमार इंसान जो अपने घर पर खाना पकाने में असमर्थ है, उसे वर्सोवा गुरुद्वारे से खाना दिन में दो बार उसके घर तक उपलब्ध कराया जाएगा।'


बता दें कि गुनीत मोंगा ने  ऑफ वासेपुर, पेडलर्स, द लंचबॉक्स, मसान और जुबान जैसी बेहतरीन फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। उन्होंने साल 2018 में 'पीरियड- एंड ऑफ सेंटेंस' जैसी डॉक्यूमेंट्री बनाकर बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट का ऑस्कर अवार्ड भी अपने नाम किया है।
 

Smita Sharma