‘फिल्म पर भारी नहीं पड़ेगें VFX’ 'गदर 2' के एक्शन सीन को लेकर निर्देशक अनिल शर्मा ने कही ये बात

8/5/2023 3:32:53 PM

मुंबई। ‘गदर 2’ शुरुआत से ही सुर्खियां बटोर रही है। पॉपुलर जोड़ी तारा सिंह और सकीना की खूबसूरत केमिस्ट्री, बाप-बेटे के दिल को छूने वाले रिश्ते के साथ-साथ, फिल्म में हाई-ऑक्टेन एक्शन सीन को भी दर्शाया गया है। निर्देशक अनिल शर्मा को खुशी है कि उन्होंने ‘गदर 2’ के लिए वीएफएक्स के बजाय एक्शन सीन के लिए एक ऑथेंटिक अपरोच को चुना। फिल्म जीवन से बड़े एक्शन सीन की एक सीरीज का वादा करती है जो वीएफएक्स के बजाय रियल स्टंट पर अधिक निर्भर करती है।

अनिल शर्मा बताते हैं, ''मैं इसे पुराने ज़माने की कार्रवाई नहीं मानता। यह कच्ची कार्रवाई है। मिशन इम्पॉसिबल सीरीज़ में टॉम क्रूज़ के कुछ स्टंट या नोलन के ओपेनहाइमर को देखें, यहां तक ​​​​कि अमेरिका में भी कलाकार चीजों को रियल रखने की कोशिश कर रहें हैं और यही मैं करना चाहता था।  “गदर: एक प्रेम कथा के निर्माण के दौरान, हमने एक प्रामाणिक अनुभव देने के लिए वास्तविक जीवन के एक्शन सीन को सावधानीपूर्वक कोरियोग्राफ किया, जिसे दर्शकों ने अपनाया। फिल्म में सिर्फ वीएफएक्स ही नहीं बल्कि असल एक्शन सीन भी हैं। हमारा लक्ष्य भारतीय सिनेमा के सुनहरे युग को फिर से देखना और फिल्म की विरासत को कायम रखना था।”

फिल्म में उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर, मनीष वाधवा और गौरव चोपड़ा भी लीड रोल में हैं। ‘गदर 2’ में तारा सिंह कहानी को आगे बढ़ाते हैं और अपने बेटे 'जीते' को खोजने के लिए पाकिस्तान जाते हैं।

निर्देशक-निर्माता अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियोज द्वारा निर्मित इस फिल्म में सुपरस्टार सनी देओल और अमीषा पटेल लीड रोल में हैं। फिल्म 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Custom

Auto Desk