पेट पालने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है 70 साल की बुजुर्ग महिला, दिलजीत बोले-रब की रजा में रह हंसना किसी किसी को ही आता

11/3/2020 11:40:35 AM

मुंबई: कोरोना वायरस ने जहां एक तरफ लोगों को शारीरीक हानि पहुंचाई। वहीं दूसरी तरफ देश की जनता को आर्थिक स्थिती में भी मारा है। देश की आधी जनता बेरोजगारी का भी शिकार हुई। हाल ही में  70 साल की महिला का एक वीडियो सामने आया है।

इस वीडियो में एक बुजुर्ग महिला अपना पेट पालने के लिए सड़क किनारे चाय और खाना-पीना बनाकर बेचती दिख रही हैं। इस वीडियो को देखकर हर कोई इमोशनल हो गया है।

 70 साल की इस बुजुर्ग महिला का वीडियो सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने भी शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए दिलजीत ने लिखा- 'फगवाड़ा गेट के पास बैठती हैं बीजी। अब तो मेरे परांठे पक्का जब भी मैं जालंधर गया... आप भी जरुर जाके आना। रब की रजा में रहकर हंसना किसी किसी को ही आता है, रिस्पेक्ट।'

सामने आए वीडियो में एक बुर्जुग महिला सड़क किनारे खाना बेचती दिख रही हैं। वीडियो में वह महिला कह रहीं है- 'बड़े-बड़े होटलों में लोग हजारों रुपए खर्च कर खाना खा जाते हैं और उनके लिए कोई मामूली बात नहीं होती है।

 

 

 

 

हमारे पास रोटी भी सस्ती है और दाल-सब्जी भी सस्ती है, साथ में पराठे भी हैं। अपने हालात पर भी बातें करते हुए बूढ़ी मां कह रही हैं कि उनके पति नहीं हैं और सालों से वह ये काम कर रहीं और इसी काम को करते हुए अपने बच्चों को भी पाला है।


 

Smita Sharma