Breaking: नहीं रहे ट्रैजेडी किंग दिलीप कुमार, 98 के उम्र में ली अंतिम सांस

7/7/2021 8:22:42 AM

मुंबई: इंडस्ट्री में  ट्रैजेडी किंग के नाम से फेमस दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार का निधन हो गया है। लंबे समय से बीमार दिलीप कुमार ने बुधवार सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर 98 के उम्र में अंतिम सांस ली। दिलीप कुमार के निधन की जानकारी उनके भतीजे रेहा अहमद ने की। सांस लेने में दिक्कत की वजह से वह अस्पताल में बार-बार एडमिट हो रहे थे। दिपील कुमार के निधन से एक बार फिर पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। दिलीप कुमार के निधन से उनके फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ गई है। 

दिलीप कुमार को  30 जून को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था।  एक्टर की पत्नी सायरा बानो पूरे समय उनके साथ थीं।  सायरा बानो के आखिरी ट्वीट में लिखा था-'दिलीप कुमार साहब की तबीयत अभी स्थिर है।

वह अभी भी आईसीयू में हैं, हम उन्हें घर ले जाना चाहते हैं लेकिन हम डॉक्टरों की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि जैसे ही डॉक्टर अनुमति देंगे, वे उन्हें घर ले जाएंगे। उन्हें आज डिस्चार्ज नहीं किया जाएगा। उनके प्रशंसकों की दुआओं की जरूरत है, वह जल्द ही वापस आएंगे।'


ट्रेजेडी किं दिलीप कुमार ने 1944 में ज्वार भाटा फिल्म से अपने करियर शुरुआत की थी और अपने पांच दशक लंबे करियर में 'मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ जैसी हिट फिल्में दीं। वह आखिरी बार 1998 में आई फिल्म ‘किला’ में नजर आए थे।

Content Writer

Smita Sharma