Health Update: दिलीप कुमार के फेफड़ों में भरा पानी, ICU में ऑक्सीजन सपॉर्ट पर एक्टर

6/6/2021 8:43:41 PM

मुंबई. एक्टर दिलीप कुमार को आज सुबह सांस लेने में तकलीफ हुई। जिसके चलते एक्टर को मुंबई में खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब हाल ही में खबर सामने आई है कि दिलीप को बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन की बीमारी है। जिसके बाद एक्टर को आईसीयू में ऑक्सीजन सपॉर्ट पर रखा गया है। हालांकि, उनकी हालत स्थिर है। एक्टर को अस्पताल में कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ नितिन गोखले और पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ जलील पारकर की निगरानी में रखा गया है।


रिपोर्ट्स के अनुसार, हिंदुजा अस्पताल में दिलीप का इलाज कर रहे पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ जलील पारकर ने बताया- एक्टर को बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन का पता चला है और आईसीयू वार्ड में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उनकी हालत स्थिर है। डॉ जलील पारकर ने आगे कहा- अगर सबकुछ ठीक रहा तो दिलीप को 2-3 दिनों में छुट्टी मिल सकती है। 


बता दें इससे पहले 98 साल के दिलीप कुमार को पिछले महीने भी रेग्युलर चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 2 दिनों के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। आज सुबह दिलीप के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया था, जिसे उनके मैनेजर हैंडल करते हैं। जिसमें लिखा था- 'दिलीप साहब को नियमित जांच के लिए गैर-कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत है। डॉ नितिन गोखल और उनकी टीम उनकी देखभाल कर रही है। प्लीज दिलीप साहब को अपनी दुआओं में रखें और सुरक्षित रहें।'

Content Writer

Parminder Kaur