''दिद्दा'' के राइटर आशीष कौल ने कंगना को भेजा लीगल नोटिस, 72 घंटे में मांगा जवाब

1/17/2021 12:47:10 PM

मुंबई. एक्ट्रेस कंगना रनौत किसी न किसी वजह से चर्चा में बनी रहती है। एक्ट्रेस ने हाल ही में सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा' की घोषणा की थी। राइटर आशीष कौल ने कंगना पर उनकी किताब 'दिद्दा: कश्मीर की योद्धा रानी' की कहानी चुराने का आरोप लगाया है। आशीष की ये किताब अग्रेंजी में रिलीज हो चुकी है और हिंदी में रिलीज होने के लिए तैयार है। आशीष द्वारा कंगना पर चोरी का आरोप लगाने पर एक्ट्रेस ने इसका जवाब भी दिया था कि फिल्म की कहानी किताब पर बेस्ड नही है। अब आशीष ने कंगना को लीगल नोटिस भेजा है और 72 घंटों में जवाब मांगा है।


रिपोर्ट्स के अनुसार आशीष का कहना है कि रानी दिद्दा की कहानी का पूरा कॉपीराइट उनका है। आशीष पहले बता चुके हैं कि उन्होंने कंगना को किताब का कॉन्टेंट मेल किया था और किताब के लिए फोरवर्ड लिखने की रिक्वेस्ट की थी। कंगना की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। अब अचानक फिल्म बनाने की घोषणा की गई है। 


आशीष ने यह भी बताया था कि इस किताब को उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट की तरह ही लिखा है। वह बड़े प्रॉडक्शन हाउस के साथ इस पर फिल्म बनाना चाहते थे लेकिन कोरोना की वजह से ऐसा नही कर पाए और इसे होल्ड करना पड़ा। रिलायंस एंटरटेनमेंट से उनकी बात चल रही थी। आशीष के द्वारा शिकायत करने के बाद फैंस द्वारा कंगना को खूब ट्रोल किया जा रहा है। कंगना की ये फिल्म अगर बनी तो एक्ट्रेस को लॉस जरूर होगा। आशीष ने कंगना को 72 घंटे दिए हैं। जवाब न मिलने पर उनके खिलाफ आगे एक्शन लिया जाएगा।


बता दें कंगना प्रोड्यूसर कमल जैन के साथ मिलकर इस फिल्म को बना रही हैं। चोरी का आरोप लगने के बाद कमल जैन ने भी इस पर अपनी राय रखी है। कमल ने कहा- 1950 से पहले की कहानियों पर कॉपीराइट नहीं होता है। मैं आशीष कौल को जानता नहीं हूं और न ही मैंने उनकी किताब पढ़ी है।  'झांसी की रानी' पर हमने कहानी बनाई थी। तब हमने कोई राइट्स नहीं खरीदे। वहीं हमने धोनी की बायोपिक बनाई तो हमने राइट्स लिए, क्‍योंकि वह आज के दौर की कहानी है।

Parminder Kaur