एक्टर ही नहीं 3 कंपनियों के मालिक भी थे सुशांत सिंह राजपूत, एक कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स थे रयूमर्ड गर्लफ्रेंड रेहा चक्रवर्ती के भाई

6/18/2020 6:20:00 PM

मुंबई. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत एक दमदार एक्टर के साथ-साथ काफी होशियार भी थे। सुशांत की अंतरिक्ष, ब्रह्मांड और टेक्नॉलॉजी में भी काफी दिलचस्पी थी। एक्टर ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सातवां रैंक हासिल किया था। बिहार के सुशांत ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने अपनी एक्टिंग से जमकर नाम कमाया, लेकिन 34 की उम्र में उन्होंने सुसाइड कर दुनिया को अलविदा कह दिया। सुशांत एक्टर ही नहीं तीन कंपनियों के मालिक भी थे।

PunjabKesari

वेबसाइट Bollywoodlife.Com के मुताबिक सुशांत पिछले दो सालों में अपनी तीन कंपनियां खड़ी की थीं। ये कंपनियां आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, वर्चुआल रिएलिटी, मिक्स रिएलिटी, कंप्यूटर साइंस, हेल्थ प्रमोशन, स्वच्छता, भूखमरी और कुपोषण को लेकर काम कर रही हैं। सुशांत ने अपनी पहली कंपनी इंसाएई वेंचर मई 2018 में स्थापित की थी। सुशांत की ये कंपनी फिल्मों, स्वास्थ्य कल्याण और रिसर्च के लिए काम करती है। 


PunjabKesari

सुशांत की दूसरी कंपनी का नाम विविड्रेज रेलीटैक्स है। इस कंपनी से उनकी रयूमर्ड गर्लफ्रेंड रेहा  चक्रवर्ती भी जुड़ी थीं। रेहा के भाई शोविक चक्रवर्ती इस कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में से एक हैं। इस कंपनी को सुशांत ने सितंबर 2019 में शुरू किया था।


PunjabKesari

सुशांत की तीसरी कंपनी की बात करें तो यह फ्रंड इंडिया फॉर वर्ड फाउंडेशनकंपनी है,जिसकी स्ठापमा उन्होंने 6 जनवरी 2020 में की थी। इस कंपनी को सुशांत ने समाजसेवा के लिए शुरू किया था। सुशांत की ये कंपनी भूखमरी, गरीबी, स्वास्थ्य और कुपोषण के लिए काम कर रही है।  

 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

suman prajapati


Recommended News

Related News