प्राइड मंथ: बॉलीवुड के बड़े एक्टर्स से पहले इस अभिनेता ने निभाई थी Gay की भूमिका

6/15/2022 3:31:22 PM

नई दिल्ली। ऐसी दुनिया में एक समलैंगिक व्यक्ति का किरदार निभाना आसान नहीं है, जो कोठरी से बाहर आने वाले लोगों के लिए अभ्यस्त हो । कई कलाकारों ने चुनौती का प्रयास किया है, लेकिन एक बेहतरीन अभिनेता को एक अच्छा परिपूर्ण और विश्वसनीय परफॉर्मेंस देने की आवश्यकता होती है प्राइड मंथ के मौके पर हम आपके लिए एक अनजानी सच्चाई लेकर आए हैं। धारा 377 के डिक्रिमीलायजेशन से बहुत पहले और मुख्यधारा के अभिनेताओं जैसे राजकुमार राव और फवाद खान ने समलैंगिकता की भूमिकाएँ निभाईं, एक अभिनेता ने एक फीचर फिल्म में एक समलैंगिक व्यक्ति की भूमिका से सुर्खियां बनाकर बाधाओं को तोड़ दिया। और वे थे दिब्येंदु भट्टाचार्य!

 

जी हाँ, एक ऐसे युग में, जिसमें समलैंगिकता को अवैध माना जाता था, सिद्धार्थ श्रीनिवास द्वारा निर्देशित दिव्य दृष्टि में भट्टाचार्य ने एक समलैंगिक पुलिस वाले की भूमिका निभाई थी। इसे 2001 में नई दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया था। दिब्येंदु स्टारर ने पहली बार चिह्नित किया कि फिल्म की कहानी एक समलैंगिक चरित्र पर केंद्रित थी। उन्होंने फिल्म के दूसरे भाग में एक समलैंगिक व्यक्ति की भूमिका निभाई और प्रशंसा और पुरस्कार प्राप्त किए, हालांकि फिल्म को सरकार द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था।

 

दिब्येंदु को रॉकेट बॉयज, रे, जामताड़ा,अनदेखी , देव डी, ब्लैक फ्राइडे और सेक्शन 375 के लिए जाना जाता है। दिब्येंदु के पास आने वाले महीनों में दिलचस्प परियोजनाएँ हैं, जिसमें से 8 जुलाई को रिलीज़ होने वाली फिल्म खुदा हाफिज़ चैप्टर 2 भी शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News