पब्लिक में बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने पर बोलीं दीया मिर्जा- अब नई मांओं के लिए बाहर सुरक्षित जगह नहीं बची है, ये काफी मुश्किल है

8/4/2021 4:46:50 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस दीया मिर्जा कुछ महीनों पहले ही एक बच्चे की मां बनी हैं। एक्ट्रेस ने जुलाई में खुलासा किया था कि उन्होंने बेटे अव्यान को जन्म दिया है। बेटे के जन्म के बाद अब एक्ट्रेस उसकी देखभाल में पूरा ध्यान दे रही हैं। इसी बीच दीया ने वर्ल्ड ब्रेस्टफीडिंग वीक पर पब्लिक में ब्रेस्टफीड कराने को लेकर अपनी बात रखी, जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गई हैं।


दीया मिर्जा ने कहा कि पब्लिक में अगर कोई महिला ब्रेस्टफीड करती है तो उसे देखकर लोग जजमेंट और शर्म की बातें करने लगते हैं। नई मांओं के लिए बाहर सुरक्षित जगह अब नहीं बची है। कई महिलाओं को सोशली और इकोनॉमिकली अलग-थलग कर दिया जाता है।

PunjabKesari


इसके साथ ही दीया ने कहा कि काम करने वाली जगह, फार्म्स और सड़क के किनारे जब कोई महिला बिना प्राइवेसी के वे अपने बेबी को फीड करती हैं, उनके लिए कितना मुश्किल भरा होता है। हमारी भारतीय सोसायटी नई मांओं की जरूरतों के लिए काफी सेंसेटिव बननी चाहिए। बेलजियम में ब्रेस्टफीड पब्लिक में कराना बाय लॉ है, लेकिन भारत में सोसायटी के अंदर हम सभी को मिलकर बदलाव लाना होगा। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial)


दीना का कहना है कि बेबी को फीड कराना नेचुरल एक्ट के तहत आना चाहिए। जब भी हम पब्लिक में बेबी को फीड कराते हैं तो लोग शर्म के चलते आंखे मूंद लेते हैं या फिर जजमेंट पास करने लगते हैं। 


बता दें, दीया मिर्जा ने पिछले साल शादीशुदा वैभव रेखी संग शादी रचाई थी और इसी साल मई में बेटे को जन्म दिया। उनके बेटे का जन्म समय से पहले हो गया था, जिसके चलते बेबी को नियोनेटल आईसीयू में काफी दिनों तक रखा गाय। अस्पताल में बेटे की देखभाल और सुरक्षा के लिए दीया ने स्पेशल डॉकटरों और नर्सों का धन्यवाद भी किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News