फैमिली के बेहद करीब हैं बाॅलीवुड के 'ही-मैन' धर्मेंद्र, बर्थडे पर देखें कुछ अनदेखी तस्वीरें

12/8/2019 12:15:52 PM

मुंबई: बाॅलीवुड के ऑरिजनल 'ही-मैन' धर्मेंद्र आज यानि 8 दिसंबर को अपना 84 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। धर्मेंद्र इन दिनों फिल्मी चकाचौंध से दूर अपने फार्म हाउस में जीवन बिता रहे हैं। एक्टर अपनी प्रोफैशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। चुपके-चुपके एक्टर ने 1954 में 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी कर ली थी। प्रकाश कौर, सनी और बॉबी देओल की मां हैं।

उनकी दो बेटियां भी हैं, अजीता और विजिता। लेकिन बाॅलीवुड में आने के बाद धर्मेंद्र ने  दिलों की रानी और बाॅलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से प्यार हो गया।  हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्म जी ने इस्लाम धर्म अपना लिया। उन्होंने साल 1979 में हेमा संग दूसरी शादी रचाई। हेमा और धरम की दो बेटियां हैं, ईशा और अहाना। चाहे देओल फैमिली में कई समस्याएं हो लेकिन ये हमेशा ही दुख में एक-साथ रहता है। धर्मेंद्र की ये तस्वीरें इस बात का सबूत हैं कि वह बॉलीवुड का 'ही-मैन' हैं। 

पहली पत्नी और बच्चों के साथ धर्मेंद्र

ईशा और अहाना देओल के साथ हेमा मालिनी और धर्मेंद्र

यमला, पगला और दीवाना एक फ्रेम में

पहली पत्नी और बेटों के साथ धर्मेंद्र ने सेलिब्रेट किया नया साल (2018)

पोते करण देओल की फिल्म को प्रमोशन करते दादा 

करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1960 में अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनकी आखिरी फिल्म 'यमला-पगला-दीवाना फिर से' थी।

Smita Sharma