84 साल के हुए सुपरस्टार धर्मेंद्र, बर्थडे पर देखिये फैमिली के साथ ये 10 तस्वीरें

12/8/2019 2:00:01 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने 50 साल के करियर दौरान काफी नाम और पहचान हासिल की है। सिर्फ फिल्मी दुनिया में ही नहीं एक्टर अपनी परसनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। एक्टर अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फैमिली के साथ कई फोटोज शेयर करते रहते हैं, तो चलिए देखते हैं एक्टर के जन्मदिन पर उनकी कुछ फैमिली पिक्चर्स...

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र कुमार पंजाब के लुधियाना जिले से सिक्ख फैमिली से संबंध रखते हैं। धर्मेद्र कुमार फिल्मों की दुनिया में किसी की जान-पहचान या किसी लक से नही आए, बल्कि एक्टर को फिल्मफेयर टैलेंट हंट कंटेस्ट में चुना गया था। 


60-70 के दशकों में धर्मेंद्र अपने जमाने के टॉप एक्टर्स में से एक कहलाते थे।

60 के दशक से हीरों ने एक से एक हिट फिल्मों से अपने करियर को पहचान दी, जिसमें से तनुजा, नूतन, नंदा, सायरा बानो जैसी कुछ कॉमेडी और रोमांटिक फिल्में थीं। इस दौरान उनका नाम फेमस एक्ट्रेस मीना कुमारी के साथ जुड़ा हुआ था।


एक्टर ने सुपरस्टार अमिताभ के साथ शोले, राम बलराम जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया।

इस समय दौरान एक्टर की मुलाकात एक्ट्रेस हेमा मालिनी से हुई। एक्टर ने कई पॉपूलर फिल्मों में एक्ट्रेस के साथ काम किया और फिर उनसे शादी कर ली।

हेमा मालिनी से शादी से पहले भी एक्टर शादीशुदा थे। दोनों शादियों के बाद धर्मेंद्र 6 बच्चों सनी देओल, बॉबी देओल, विजीता, अजीता, ईशा देओल और अहाना देओल के पिता हैं।

एक्टर के इन सितारों में भी बॉलीवुड की दुनिया में काफी नाम कमाया है। 


आज सुपरस्टार फिल्मी दुनियां से दूर सादी लाइफ जी रहे हैं। वो अपना ज्यादतर समय फार्म हाउस में ही व्यतीत करते हैं। 

Smita Sharma