''ये घड़ी एक दिन तो आनी ही थी'' दिलीप कुमार के निधन की खबर सुन सदमे में धर्मेंद्र, बिलखते हुए बोले-''मेरा भाई चला गया''

7/7/2021 11:25:41 AM

मुंबई: दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए हैं ।उन्होंने 98 साल की उम्र में मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनके निधन की खबर के बाद से ही बॉलिवुड सहित राजनीतिक गलयारों में भी शोक की लहर है। हर कोई ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। दिलीप कुमार के निधन से दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र भी टूट गए हैं।

PunjabKesari

उन्होंने हाल ही में एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि उनका भाई  चला गया। धर्मेंद्र ने  कहा- मैंने अभी ये बहुत बड़ा सदमा बर्दाश्त किया है, मेरा तो भाई चला गया। मेरे साथ उनका एक बेहद खास रिश्ता था। मैं बहुत दुखी हूं, ज्यादा कुछ कह नहीं सकता।

PunjabKesari

यह घड़ी एक दिन तो आनी थी

पुरानी यादों को ताजा करते हुए उन्होंने कहा-'मैं उनसे मिलने जाता था या फोन पर हालचाल लेता था। यह घड़ी एक दिन तो आनी थी, आज हम सब उनकी बातें कर रहे हैं। उनकी यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी, वो बात बात पर याद आएंगे।'

PunjabKesari

हमेशा ऐसे मिले जैसे अपना सगा भाई हो

 

इस दौरान उन्होंने दिलीप जी संग अपनी पहली मुलाकात को भी याद किया। उन्होंने कहा- जब मैं पहली बार उनसे मिलना चाहता था तो लगा था कि कौन मुझे दिलीप कुमार से मिलवाएगा। फिर उनकी बहन ने मुझे उनसे मिलवाया। वो हमेशा ऐसे मिले जैसे अपना सगा भाई हो।

 

दिलीप कुमार ने अपने एक्टिंग की शुरुआत 1944 में फिल्म ज्वार भाटा से की थी। करीब पांच दशक के एक्टिंग करियर में 65 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। दिलीप कुमार ने अंदाज, आन, दाग, देवदास, आजाद, मुग्ले आजम समेत कई फिल्मों में काम किया। दिलीप कुमार ने 1976 में  काम से पांच साल का ब्रेक लिया। उसके बाद 1981 में उन्होंने क्रांति फिल्म से वापसी की। उनकी आखिरी बार  किला थी जो 1998 में रिलीज हुई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News