मज़बूत हुआ धर्मा प्रोडक्शंस और लियो मीडिया कलेक्टिव का रिशता, प्राइम वीडियो ने की घोषणा

12/16/2022 1:41:22 PM

मुंबई। भारत के सबसे अधिक पसंद किए जानेवाले मनोरंजन सेन्टर प्राइम वीडियो ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह धर्मा प्रोडक्शंस और लियो मीडिया कलेक्टिव के साथ मिलकर थिएटर में रिलीज की जानेवाली एक नई फिल्म का निर्माण करेगा। इस समय अनामित इस फ़िल्म में विक्की कौशल मुख्य भूमिका में हैं, जिसका निर्देशन आनंद तिवारी ने किया है और हीरू यश जौहर, करण जौहर, अपूर्वा मेहता, अमृतपाल सिंह बिंद्रा और आनंद तिवारी द्वारा निर्मित है। इस फिल्म में तृप्ति डिमरी और एमी विर्क भी मुख्य भूमिकाओं में हैं और इसे 28 जुलाई, 2023 को थिएटरों में रिलीज़ किया जाएगा। थिएटरों में रिलीज़ होने के बाद, यह फ़िल्म भारत में और 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्राइम के सदस्यों के लिए देखने के लिए उपलब्ध होगी।

प्राइम वीडियो, भारत के वाइस प्रेसिडेंट गौरव गाँधी ने कहा। “थिएटर में रिलीज़ किए जाने के लिए सह-निर्मित की जानेवाली इस फ़िल्म के लिए धर्मा के साथ हमारी एफीलिएशन हमारी मौजूदा रिलेशन का एक सटीक विस्तार है जिसमें लाइसेंस प्राप्त फिल्में, डायरेक्ट-टू-सर्विस प्रीमियर और इंडियन ओरिजिनल्स सीरीज़ और फिल्म दोनों शामिल हैं। योद्धा को अपनी पहली सह-निर्मित फ़िल्म के तौर पर घोषित करने के बाद, अब हम उनके साथ अगली सह-निर्मित फ़िल्म के रूप में आनंद तिवारी की फ़िल्म की घोषणा करते हुए बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया “मुझे विश्वास है कि प्राइम वीडियो और धर्मा प्रोडक्शंस मिलकर भारत के साथ-साथ दुनिया भर के दर्शकों को सिनेमा देखने का विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करना जारी रखेंगे।" 

 

धर्मा प्रोडक्शंस के करण जौहर ने कहा, "आनंद तिवारी की आने वाली फिल्म कई मायनों में ख़ास है। यह एक माहिर फ़िल्मकार के हुनर से सजी हुई है, जिसमें एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अभिनेता - विक्की कौशल हैं, और यह प्राइम वीडियो के साथ हमारी संबद्धता की एक स्वाभाविक प्रगति भी है। प्राइम वीडियो के साथ मिलकर हमने दुनिया भर के दर्शकों के लिए कुछ सबसे यादगार कहानियाँ प्रस्तुत की हैं। शेरशाह और गहराईयां के डायरेक्ट-टू-सर्विस प्रीमियर से लेकर स्ट्रीमिंग पर रिलीज़ होने पर हमारी थिएटर में रिलीज़ होनेवाली फ़िल्मों को दुनिया तक पहुँचाने तक, हमारी फिल्मों की विश्वभर में सफलता प्राइम वीडियो के साथ हमारी संबद्धता की शक्ति का प्रमाण है। हम उनके साथ फ़िल्में बनाने - लाइसेंसिंग, ओरिजिनल सीरीज़, ओरिजिनल फिल्में और अब थिएटर में रिलीज़ की जानेवाली सह-निर्मित फ़िल्मों में मिलकर काम करने के लिए रोमांचित हैं।"

यह घोषणा प्राइम वीडियो और धर्मा प्रोडक्शंस के बीच लगभग पांच वर्षों के लंबे सफल सहयोग को और भी मज़बूत करती है। प्राइम वीडियो की विशाल विषय-सामग्री वाली लाइब्रेरी में धर्मा की कई लाइसेंस प्राप्त क्लासिक्स फ़िल्में हैं, जिनको पिछले कुछ वर्षों के दौरान बड़ी संख्या में चाहने वाले मिले हैं | थिएटर में रिलीज़ किए जाने के बाद कई नई फिल्मों को इस सेवा पर रिलीज़ करने के लिए निर्धारित किया गया है। पिछले दो वर्षों के दौरान, प्राइम वीडियो ने 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में दर्शकों को सेवा प्रदान करते हुए बेहद सफल रही फ़िल्में शेरशाह और गहराईयाँ को सीधे इस सेवा पर पेश किया है। एक कदम और आगे बढ़ते हुए, इस वर्ष की शुरुआत में, प्राइम वीडियो ने धर्माटिक एंटरटेनमेंट के साथ ओरिजिनल सीरीज़ और फिल्मों की घोषणा की है।

प्राइम वीडियो, इंडिया के कंटेंट लाइसेंसिंग के निदेशक, मनीष मेंघानी ने कहा, “धर्मा प्रोडक्शंस का सफल फ़िल्में बनाने का इतिहास रहा है और हमें उनकी सर्वश्रेष्ठ कहानियों को दुनिया तक पहुँचाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर गर्व है। थिएटर में रिलीज़ की जानेवाली सह-निर्मित फ़िल्मों के क्षेत्र में प्रवेश करने का यह कदम दुनियाभर के हमारे ग्राहकों के लिए बेहतरीन विषय-सामग्री प्रस्तुत करने के लिए हमारी साझेदारी और सामूहिक प्रतिबद्धता को सशक्त करने का काम करेगा। हम देश के सर्वश्रेष्ठ रचनात्मक व्यक्तियों के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं ताकि ऐसी कहानियाँ बनाई जा सकें जो दर्शकों पर हमेशा के लिए एक छाप छोड़ दें। आनंद की अनामित अगली फ़िल्म में कैमरे के सामने और पीछे शानदार प्रतिभायें मौजूद हैं। हम इस नए सफ़र को शुरू करने और यह देखने के लिए सचमुच उत्साहित हैं कि यह हमें कहां पहुंचाती है।“

धर्मा प्रोडक्शंस के अपूर्व मेहता ने कहा, “आनंद तिवारी की आने वाली फ़िल्म ड्रामा, इमोशंस और कॉमेडी का एक बेहतरीन मिश्रण है जो दर्शकों को रोमांचित कर देगी। विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क जैसे कलाकारों के साथ, यह फ़िल्म गर्मियों के मौसम के मनोरंजन के लिए बिल्कुल सही है और हम इसे सिनेमाघरों में दर्शकों को दिखाने के लिए इंतज़ार नहीं कर सकते। हमें थिएटर में रिलीज़ होने वाली दो फ़िल्मों पर प्राइम वीडियो के साथ मिलकर काम करने की खुशी है। प्राइम वीडियो के रूप में, हमें एक ऐसा सहयोगी मिला है जो न केवल सिनेमा देखने के आकर्षक अनुभव प्रदान करने का हमारे जैसा दृष्टिकोण लेकर चलता है बल्कि, लेकिन भारत के मनोरंजन के परिवेश की सबसे अच्छी कहानियों को विश्वस्तरीय वितरण भी प्रदान करता है। इन सहयोगों के माध्यम से, हम प्राइम वीडियो के साथ अपने सफल गहरे रिलेशन को और आगे बढ़ाएंगे।“

लियो मीडिया कलेक्टिव विक्की कौशल की आने वाली फिल्म के सह-निर्माता भी हैं। अमृतपाल सिंह बिंद्रा और आनंद तिवारी के द्वारा मिलकर बनाई गई कंपनी, लियो मीडिया कलेक्टिव मनोरंजन के क्षेत्र में प्रीमियम गुणवत्ता, नवीनतम विषय-सामग्री का पर्याय बन गई है। हालाँकि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हॉलीवुड में काम करने से की थी, लेकिन अमृतपाल का भारत की विषय-सामग्री के प्रति प्यार उन्हें पूरी दुनिया के दर्शकों के लिए भारत की विषय-सामग्री बनाने के लिए भारत वापस ले आया। फिल्मों, विज्ञापन और थिएटर की दुनिया में व्यापक अनुभव के साथ, आनंद तिवारी ने भी मनोरंजन उद्योग में अपने लिए एक जगह बनाई है।

आने वाली फ़िल्म के बारे में बताते हुए, लियो मीडिया कलेक्टिव के संस्थापक, आनंद तिवारी और अमृतपाल सिंह बिंद्रा ने कहा, “हम भारत में फ़िल्में बनाने के दो सबसे बड़े माहिरों – प्राइम वीडियो और धर्मा के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं। यह फिल्म पूरी तरह से एक मनोरंजक फ़िल्म है। हमें यकीन है कि दर्शक ऐसी कहानी देखना पसंद करेंगे जो पहले नहीं दिखायी गई हो। हम एक बार फिर प्राइम वीडियो के साथ मिलकर काम करने को लेकर भी उत्साहित हैं। साथ मिलकर, हमने हाल ही में दो सबसे अलग कहानियाँ - मजा मां और बंदिश बैंडिट्स पेश की हैं। इसके साथ ही, हम धर्मा प्रोडक्शंस की टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। फ़िल्मों और कहानियों पर एक जैसे सिद्धांतों वाली तीन कंपनियों का एक साथ आना इस फ़िल्म को और भी ख़ास बनाता है।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk


Recommended News

Related News