प्रियंका चोपड़ा की ''द व्हाइट टाइगर'' की रिलीज को दिल्ली HC ने दी हरी झंड़ी, फिल्म पर लगा था कहानी चुराने का आरोप

1/22/2021 12:06:00 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव की स्टारर फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ को दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। अब प्रियंका की इस फिल्म की ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज पर कोई रोक नहीं होगी। दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए उसे खारिज कर दिया है।


दरअसल, हॉलीवुड के निर्माता निर्देशक जॉन हार्ट ने हाई कोर्ट में यह याचिका दायर की गई थी। उन्होंने फिल्म पर कॉपीराइट का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। उन्होंने याचिका में कहा था कि फिल्म वाइट टाइगर जिस किताब पर आधारित है वह किताब (novel) अरविंद एडिगा नाम के लेखक की है। उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने लेखक से यह फिल्म बनाने के राइट लिए हुए हैं। लेकिन फिल्म की रिलीज़ से कुछ घंटे पहले ही दिल्ली उच्च न्यायालय ने हॉलीवुड प्रोड्यूसर की याचिका को ख़ारिज कर दिया है और इसे रिलीज करने की मंजूरी दे दी है।

 

जस्टिस सी हरि शंकर 21 जनवरी की शाम को याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि उन्हें प्रोड्यूसर का फिल्म रिलीज होने के 24 घंटे से भी कम समय पहले कोर्ट पहुंचने का कारण समझ नहीं आया। हालांकि कोर्ट ने इस मामले में दो घंटे सुनवाई की और फिल्म के प्रोड्यूसर मुकुल डेओरा और नेटफ्लिक्स को समन भेज दिया है। 

बता दें, प्रियंका और राजकुमार स्टारर ‘द व्हाइट टाइगर’ आज ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है। यह फिल्म अरविंद अडिगा की पुस्तक ‘द व्हाइट टाइगर’ पर आधारित है। इसमें प्रियंका और राजकुमार राव के अलावा आदर्श गौरव भी अहम किरदार में नजर आएंगे।


 

suman prajapati