किसान आंदोलन में शामिल महिला को शाहीन बाग वाली दादी बताना कंगना को महंगा पड़ा, पंजाब में दर्ज हुआ मानहानि का केस

1/9/2021 10:49:52 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. आपको अच्छे से याद होगा किसान आंदोलन की शुरूआत में एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक बुजुर्ग महिला पर 100 रुपए में बिके होने की टिप्पणी की थी। जिसके बाद उनकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हुई थी। अब हाल ही में एक बार फिर कंगना अपनी उसी टिप्पणी को लेकर मुश्किलों में घिर गई हैं। उस बुजुर्ग महिला यानि महिंदर कौर ने एक्ट्रेस के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया है।


वकील ने बताया इस मामले में कंगना के खिलाफ 11 जनवरी को सुनवाई होगी। 87 वर्षीय महिंदर कौर के पति लाभ सिंह ने बताया कि कंगना ने उनकी पत्नी पर ऐसी टिप्पणी कर उनका अपमान किया है। उनको रिश्तेदारों के फोन आए हैं और उनके मान को हानि पहुंची है। रिश्तेदारों ने हमे कहा कि आपको पैसे लेकर जाने की क्या जरूरत थी। वहीं उनके दोहते ने भी उनको कहा नानी आपको पैसे नहीं लेने चाहिए थे जो भी आपको चाहिए था, वह हमसे ले लेती।


समाज में हुई बदनामी के चलते महिंदर कौर 4 जनवरी को सीजेएम की अदालत में केस दर्ज कराया। यह केस सीजेएम ने जूूनियर मजिस्ट्रेट तनवी शर्मा की अदालत में ट्रांसफर किया है। अब इसकी पहली सुनवाई 11 जनवरी को होगी।


कंगना ने की थी ऐसी टिप्पणी
एक्ट्रेस कंगना ने आंदोलन में शामिल हुईं महिंदर कौर को लेकर कहा था यह वहीं दादी है जो शाहीन बाग में एंटी CAA प्रोटेस्ट में थी। तस्वीर शेयर करते हुए कंगना ट्वीट कर लिखा था,''ये तो वही दादी हैं, जिसे टाइम मैगजीन ने पॉवरफुल इंडियन बताया था। ये 100 रुपए में उपलब्ध हो जाती हैं। पाकिस्तानी पत्रकारों ने शर्मनाक तरीके से भारत के इंटरनेशनल पीआर को हाईजैक कर लिया है।’ ये ट्वीट सोशल साइट्स पर आते ही कंगना विवादों में घिर गई थी। जब उ्हें अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने ये ट्वीट डिलीट कर दिया था। 

 

ये भी बता दें कि मोहिंदर कौर पंजाब के बठिंडा की रहने वाली हैं। वो 13 एकड़ जमीन की मालिक हैं। कंगना की विवादित टिप्पणी के बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो (कंगना) चाहे तो मेरे खेतों में आकर काम कर सकतीं हैं, मैं 13 एकड़ जमीन की मालिक हूं। 

suman prajapati