रिया-दीपिका से लेकर भारती तक, बी-टाउन के इन नामी स्टार्स तक पहुंची ड्रग्स केस की आंच

11/23/2020 4:27:53 PM

मुंबई: बॉलीवुड में फैले ड्रग्स के जाल को खोदते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) अब तक कई बॉलीवुड और टीवी जगत की हस्तियों के घर पहुंच चुकी है। शनिवार को एनसीबी ने टीवी जगत के फेमस चेहरे भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया के ऑफिस और घर पर छापेमारी की।

 एनसीबी को घर से गांजा मिला, जिसके बाद फेमस कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति को गिरफ्तार कर 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इसके बाद कपल ने जमानत की गुहार लगाई। वहीं गांजे का इस्तेमाल करने के मामले में जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को जमानत मिल गई है। पति पत्नी को ये बेल 15-15 हजार के निजी मुचलके पर मिली है। हालांकि भारती और हर्ष पहले सेलिब्रिटी नहीं है जिन पर ड्रग्स मामले में कार्रवाई की गई है, उनसे पहले भी कई बड़े नाम सामने आ चुके हैं।


रिया चक्रवर्ती से हुई शुरुआत 

सुशांत सिंह राजपूत केस में  जांच के दौरान ड्रग्स एंगल सामने आया था। इसके बाद सुशांत की गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर एनसीबी की पहली गाज गिरी। जांच के दौरान रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती द्वारा ड्रग्स का सेवन करने की बात सामने आई। फिलहाल रिया चक्रवर्ती को जमानत पर रिहा किया गया है।

 

अबीगेल पांडे और सनम जौहर भी फंसे

एनसीबी की आंच अब तक ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि टीवी जगत की हस्तियों पर भी गिरी। इस मामले में टीवी एक्ट्रेस अबीगेल पांडे और उनके बॉयफ्रेंड कोर‍ियोग्राफर सनम जौहर का भी नाम सामने आ चुका है। दोनों के खिलाफ एनसीबी को कई सबूत मिले, जिसमें इस कपल द्वारा गांजे का सेवन करने की बात सामने आई।

 

पूछताछ में रिया ने लिखा रकुल प्रीत का नाम  

ड्रग केस में हो रही पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती ने रकुल प्रीत का नाम लिया। समन मिलने के बाद एनसीबी ऑफिस पहुंची रकुल प्रीत ने बताया कि वह ड्रग्स का सेवन नहीं करती, जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

 

दीपिका पादुकोण

ड्रग्स केस में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीप‍िका पादुकोण का नाम आने से पूरी इंडस्ट्री में हंगामा मता। दीप‍िका और उनकी पूर्व मैनेजर कर‍िश्मा प्रकाश के साथ व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स लेने की बात कोड वर्ड में सामने आई थी। चैट सामने आने के बाद एनसीबी ने दीप‍िका को समन भेजा और पूछताछ के लिए बुलाया गया. हालांकि बाद में दीप‍िका ने उन कोड वर्ड्स के बारे में ड्रग्स से हटकर खुलासा किया जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

श्रद्धा कपूर

सुशांत केस के ड्रग्स एंगल में श्रद्धा कपूर का नाम भी सामने आया था। रिपोर्ट्स थीं कि सुशांत के फार्महाउस पर होने वाली पार्टी में श्रद्धा भी शामिल थीं। इस पार्टी में ड्रग्स का सेवन भी किया जाता था। ऐसे में एनसीबी ने श्रद्धा से पूछताछ की थी लेकिन एक्ट्रेस ने ड्रग के सेवन से इंकार किया। इसके साथ ही उन्होंने सब कुछ दिवंगत एक्टर पर मड़ दिया। 

सारा अली खान

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ से करियर की शुरुआत करने वाली पटौदी खानदान की बेटी सारा अली खान को भी ड्रग्स मामले में एनसीबी के सवालों का सामना करना पड़ा है। एनसीबी को ऐसी जानकारी मिली थी कि सुशांत के फार्महाउस में, जहां ड्रग्स पार्टी हुआ करती थी वहां सारा का भी आना-जाना लगा रहता था। हालांकि सारा ने एनसीबी के सामने इस बात को खारिज किया।

अर्जुन रामपाल

ड्रग्स केस में अर्जुन रामपाल का नाम भी चौंकाने वाला था। सबसे पहले अर्जुन की लिव-इन पार्टनर गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स के भाई को एनसीबी ने ड्रग्स केस में पकड़ा। इसी कनेक्शन के चलते अर्जुन रामपाल भी शक के घेरे में आए।उनके घर में छापेमारी हुई जहां से एनसीबी को कुछ प्रतिबंध‍ित दवाएं मिली थीं। इसके बाद एनसीबी ने अर्जुन रामपाल को पूछताछ के लिए बुलाया। 

 

Smita Sharma