छात्रों का समर्थन करने जेएनयू कैंपस पहुंची दीपिका पादुकोण, खुलकर रखी अपनी बात

1/7/2020 9:13:33 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्कः जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रविवार की शाम को नकाबपोश बदमाशों ने घुसकर हमला कर दिया। यूनिवर्सिटी छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष हमले में बुरी तरह घायल हो गईं। इसके साथ-साथ 40 से ज्यादा छात्र और शिक्षक हमले में घायल हुए हैं। घायलों में 30 छात्र जबकि 12 शिक्षक शामिल हैं। इनसे में 20 छात्रों को एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण जेएनयू के छात्रों का समर्थन करने के लिए कैंपस (JNU) में पहुंची। उन्होंने जेएनयू छात्रों पर हुए हमलें पर पहली बार खुलकर बात की है।

34 वर्षीय दीपिका ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह जरूरी है कि लोग बदलाव लाने के लिए अपने विचार व्यक्त करें।

दीपिका ने कहा, ‘‘यह देखकर मुझे गर्व होता है कि हम अपनी बात कहने से डरे नहीं हैं... चाहे हमारी सोच कुछ भी हो, लेकिन मेरे ख्याल से हम देश और इसके भविष्य के बारे में सोच रहे हैं, ये अच्छी बात है।’’ दीपिका लगभग 10 मिनट तक वहां रही।

बता दें जवाहर लाल नेहरू विस्वविद्यालय में हाल में ही हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है।

इन 20 लोगों में JNU अध्यक्ष आइशी घोष का नाम भी है। पुलिस ने ये FIR 4 जनवरी को सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने, सर्वर रूम को तबाह करने को लेकर की गई शिकायत के आधार पर दर्ज की है।

बता दें, दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी फिल्म छपाक का प्रमोशन कर रही हैं। छपाक के प्रमोशन के लिए दीपिका दिल्ली आई थीं। लेकिन वो जब दिल्ली पहुंची तो यहां अपनी फिल्म के प्रमोशनल इवेंट के बाद जेएनयू पहुंच गईं। दीपिका वहां घायल हुए छात्रों से मिली और उनसे बात की। दीपिका ने यहां घायल छात्रों पर अपनी पीड़ा भी जाहिर की।

Pawan Insha