दीपिका पादुकोण ने अपने जुनून को पूरा करने के लिए सुनी दिल की बात, जानिए उनसे जुड़ा ये किस्सा!

7/6/2020 4:53:42 PM

नई दिल्ली। दीपिका पादुकोण ने हाल ही में एक ग्रेजुएशन पार्टी की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के दौरान 2020 की कक्षा को संबोधित किया था, जिसमें अभिनेत्री ने अपने जुनून को पूरा करने के लिए कॉलेज छोड़ने के बारे में बात की है।


आज दुनिया दीपिका पादुकोण को सबसे सफल एक्टर के रूप में जानती है, जो दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक हैं, लेकिन एक स्टार बनने से पहले अभिनेत्री ने आगे की शिक्षा से एक कदम पीछे हटा लिया था। विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्म पर देश का प्रतिनिधित्व करने और ग्लोबल चेहरा होने के नाते, दीपिका ने अपनी प्रतिभा के साथ खुद के लिए एक स्थान हासिल कर लिया है और उनका सफर बेहद प्रेरणादायक है।


शुरुआती दिनों में, जब दीपिका कॉलेज में थीं, वह पहले से ही एक सफल मॉडल थीं और उन्होंने बॉलीवुड में एक अभिनेत्री होने के अपने सपने को पूरा करने के लिए सब कुछ छोड़ दिया था।


दीपिका ने बताई रोचक बातें
अभिनेत्री ने अपने प्रेरक सफर के साथ बीते दिनों को याद करते हुए साझा किया कि वे सिर्फ परीक्षा पास करने के लिए पढ़ाई किया करतीं थीं। शिक्षाविद और ग्रेड उनके लिए उतना अहमियत नहीं रखते थे। वह शुरू से ही पढ़ाई से ज्यादा एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में अधिक रुचि रखतीं थीं। 


रचनात्मक चीजों और परफॉर्मेंस के प्रति झुकाव होने के कारण, दीपिका ने कहा कि उन्हें हमेशा समारोहों का हिस्सा बनने, खेल खेलने या सिर्फ थिएटर करने में मजा आता था। उनका मानना ​​है कि पाठ्यपुस्तकों की तुलना में उनके पास एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज से कहीं अधिक पुरस्कार हैं।


वह स्कूल में खुद को एक औसत दर्जे की छात्रा के रूप में वर्णित करतीं हैं, लेकिन आज उनकी मेहनत और लगन ने उन्हें जीवन में विजयी बना दिया है।


दीपिका ने दिए निभाए कई दमदार किरदार
दीपिका ने अपने कौशल को अभिनय में केंद्रित किया और कम उम्र से एक्टिंग की चाह रखते हुए, अभिनेत्री ने अपनी प्रतिभा के साथ कई बड़ी सफलता हासिल कर ली है। सिर्फ इतना ही नहीं, अभिनेत्री ने कुछ प्रतिष्ठित किरदार भी दिए हैं जिसने हमारे दिलों में विशेष जगह बना ली है।


उनकी उपलब्धि की यह कहानी, उन सभी युवा छात्रों के लिए प्रेरणादायक है, जो दृढ़ निष्ठा के साथ अपना जुनून पूरा करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए उनके पास कोई प्रेरणा या समर्थन नहीं था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan


Recommended News

Related News