दीपिका पादुकोण को मिला ये बड़ा इंटरनेशनल अवॉर्ड, एक्ट्रेस ने कही ये बात

3/28/2022 3:32:30 PM

नई दिल्ली। आज हम बात करने जा रहें है कुछ उन चुनिंदा लीडर्स की मान्यता की, जिन्होंने लगातार अपने प्रयासों के जरिए, अपनी इंडस्ट्री और दुनिया के भविष्य को बड़े पैमाने पर आकार देने के लिए असाधारण काम किए है। ऐसे में हाल ही में टाइम ने पहली बार TIME100 इम्पैक्ट अवार्ड्स के सम्मानों को रिवील करते हुए बताया कि कौन कौन इसमें शामिल हैं। 

 

वैज्ञानिकों और सीईओज की इस लिस्ट में आर्टिस्ट, एक्टिविस्ट, पॉप स्टार्स और पॉलिटिशियन के साथ  वर्ल्ड फेमस एक्टर, प्रोड्यूसर फिलांथ्रोपिस्ट दीपिका पादुकोण भी शामिल हैं, जिन्हें फिल्मों और मेंटल हेल्थ एडवोकेसी, दो वजाहों से ये सम्मान मिला है। इस खुशी को प्राउड एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा, "सोमवार की सुबह के लिए बहुत अच्छी शुरुआत मुझे लगती है...#आभार"

 

इसी के साथ दीपिका, सारा अल अमीरी-U.A.E की मिनिस्टर ऑफ स्टेट फॉर एडवांस टेक्नोलॉजी, एली गॉल्डिंग- सिंगर-सॉंग राइटर और एक्टिविस्ट, हुडा कट्टन-हुडा ब्यूटी की एंटरप्रेनर और फॉउंडर, और विल.आई.एम जोकि म्यूजिशियन और एंटरप्रेनर है जैसे बड़े नामों के साथ जुड़ गया है। 

 

पिछले कुछ सालों में दीपिका पादुकोण ने भारतीय सिनेमा में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं, जिनमें से कुछ को आलोचकों की तारीफ मिली है और जो इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक रही है। 2015 में, उन्होंने डिप्रेशन के साथ अपनी लड़ाई के बारे में सबको खुलकर बताया और तब से ही मेंटल हेल्थ की वकालत करना उनकी जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा बन गया है।

 

इसके बाद उसी साल उन्होंने LiveLoveLaugh फॉउन्डेशन भी लॉन्च किया, जो मेंटर हेल्थ स्ट्रगल को दूर करने और जागरूकता बढ़ाने के लिए काम करता है। जैसा कि टाइम के आर्टिकल में कहा गया है, दीपिका पादुकोण के वकालत के काम ने उन्हें उनके जीवन को बैलेंस रखने में मदद की और सफलता की एक नई परिभाषा दी। क्योंकि जहां पहले वो बॉलीवुड की क्वीन बनने की कोशिश करती रहती थी, अब वो अपनी मेंटल पीस को प्राथमिकता देती है और अपनी स्पीड से और अपनी शर्तों पर काम करती है। ऐसे में अब जब एक्ट्रेस सफलता के बारे में सोचती हैं, तो उनके दिमाग में सिर्फ एक ही ख्याल आता हैं और वो ये कि- "जितना हो सके उतनी ईमानदारी और ऑथेंटिकली लाइफ जिओ।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News