बचपन में इतनी CUTE दिखती थी दीपिका पादुकोण, तस्वीरें देखकर आपको भी हो जाएगा प्यार

1/5/2018 6:22:49 PM

मुंबई: बॉलीवुड व हॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का आज 31 साल की हो गईं हैं। दीपिका ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की। इसके अलावा वह बैडमिंटन खिलाड़ी भी रह चुकी है। हम आपको दीपिका के जन्मदिन पर उनके बारें में खास बातें बताएंगे। 

बताया जाता है कि दीपिका से एक बार जब ट्विटर पर किसी फैन ने सवाल किया कि उनके सुपरहीरो कौन हैं? तो दीपिका ने कहा, मेरे सुपरहीरो मेरे पापा हैं। बता दें दीपिका पादुकोण के पि‍ता प्रकाश पादुकोण जाने माने बैडमिंटन प्लेयर रहे हैं। बचपन में बैडमिंटन खिलाड़ी बनने की इच्छा रखने वाली दीपिका को ग्लैमर की दुनिया ने अपनी तरफ ऐसा आकर्षित किया कि उनके सर पर मॉडलिंग का भूत सवार हो गया।

किंगफिशर के हॉट मॉडलिंग कैलेंडर शूट से सबकी नजरों में आने वाली दीपिका ने लिरिल, डाबर, क्लोज अप जैसे कई मशहूर ब्रांड्स के लिए कई विज्ञापन किए। अपने स्‍कूल टाइम  से ही दीपिका ने भरतनाट्यम सीखा है। फिल्‍म देखना, संगीत सुनने के अलावा खाना और सोना उनका शौक है। दीपिका को खाना बनाना भी पसंद है साथ ही वह चॉकलेट की बड़ी दीवानी हैं।

बता दें कि 17 साल की उम्र में पहली बार दीपिका रैंप पर चली और धीरे-धीरे वह हॉट मॉडल बन गई। 'ऐश्‍वर्या ' नाम की उनकी पहली फिल्‍म कन्नड़ में सुपर हिट रही थी। 5 जनवरी, 1986 को डेनमार्क के कोपनहेगन में जन्‍म लेने वाली दीपिका महान बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बड़ी बेटी हैं। दीपिका की छोटी बहन का नाम अनिशा है।

अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग का कोर्स करने के बाद दीपिका ने 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड में कदम रखा। अपनी पहली ही फिल्म से दीपिका सबके दिलों पर छा गईं और अब तक उनकी तकरीबन सभी फिल्‍में हिट रहीं हैं।