जाह्नवी कपूर से लेकर आयुष शर्मा तक बॉल‍ीवुड के ये बड़े स्‍टार हुए 2018 में लॉन्‍च

12/26/2018 4:58:45 PM

मुंबई: साल 2018 बॉलीवुड की फिल्मों के लिहाज में काफी सुर्खियों में रहा। बाॅलीवुड की कई फिल्मों ने बाॅक्स ऑफिस पर धमाल मचाया। इसी सला बाॅलीवुड के कई स्टार्स किड्स और कई स्टार्सने डेब्यू किया। जहां कहीं स्टार की फिल्मों ने ताबड़ तोड़ कमाई की। वहीं कुछ की फिल्में ज्यादा कमाल नहीं कर पाई। आज हम आपको इस पैकेज में उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इस साल बाॅलीवुड में डेब्यू किया।  

जाह्नवी कपूर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम दिवंगत श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर का है। जाह्नवी ने फिल्म ‘धड़क’ से डेब्यू किया। इस फिल्म का निर्देशक शशांक खेतान ने किया। इस फिल्म में जाह्नवी के ऑपोसिट ईशान खट्टर थे । फिल्म धड़क 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल हुई। इसके अलावा जाह्नवी करण जौहर की फिल्म तख्त में नजर आएंगी। इसमें वह  रणवीर सिंह, अनिल कपूर, करीना कपूर खान, विक्की कौशल, आलिया भट्ट और भूमि पेडनेकर के साथ स्क्रीन शेयर करती दिखेंगी। इसके अलावा जाह्नवी आईएएफ ऑफिसर गुंजन सक्सेना की बायोपिक में नजर आएंगी। 

सारा अली खान 

 

स्टार किड्स में एक बड़ा नाम सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान (Sara Ali Khan) का भी है। अमृता सिंह, सैफ की पहली पत्नी हैं। सारा ने डायरेक्टर अभिषेक कपूर की फिल्म केदारनाथ से बाॅलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया।

विवादों में होने के बावजूद बी इस फिल्म ने बाॅक्स ऑफिस पर जाबड़ तोड़ कमाई की। फिल्म की कहानी उत्तराखंड में आई बाढ़ पर आधारित है। फिल्म में सारा के आपोजिट सुशांत सिंह राजपूत हैं। इसके अलावा सारा की दूसरी फिल्म सिंबा भी इसी साल रिलीज हुई। इस फिल्म में सारा के आपोजिट रणवीर सिंह हैं। फिल्म की कहानी भ्रष्ट ऑफिर पर आधारित है। 

ईशान खट्टर

ये कहना गलत होगा ईशान खट्टर (Ishaan Khattar) की पहली फिल्म ‘धड़क’ थी और वो फिल्मी दुनिया में ‘नए’ हैं क्योंकि शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान ने इससे पहले डायरेक्टर माजिद मजीदी की फिल्म ‘बेयोंड द क्लाउड्स’ में लीड रोल निभाया था।

इस फिल्म से ही ईशान ने लोगों के दिलों पर राज कर लिया। इससे पहले शाहिद कपूर की फिल्म ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’ में भी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

आयुष शर्मा

बॉलीवुड इंजस्ट्री के भाईजान सलमान खान हर साल कई नए चेहरों को बॉलीवुड में लाते हैं और उनमें से कई हिट होते हैंतो वहीं कुछ फ्लॉप भी हो जाते हैं। इस साल सलमान ने अपने 'जीजा' यानी आयुष शर्मा (Aayush Sharma)  को लॉन्च किया। आयुष  ने फिल्म ‘लवयात्री’ से बॉलीवुड में डेब्यू  किया। यह फिल्म सलमान खान प्रोडक्शन की में बनी। ‘लवयात्री’ में भले ही आयुष की परफॉर्मेंस फीकी थी, पर इस फिल्म के प्रोमोशन में उन्होंने कोई कमी नहीं छोड़ी। इस वजह से फिल्म ने काफी सुर्खियां बटोरी। 'लवयात्रि' केवल एक साधारण सी लव स्टोरी है। फिल्म में आयुष के ऑपोजिट वरीना हुसैन हैं। 

रोहन मेहरा

 

बाॅलीवुड एक्टर स्वर्गीय विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा ने फिल्म ‘बाजार’से बाॅलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म में रोहन सैफ अली खान और राधिका आप्टे के साथ नजर आए। फिल्म में आने के बाद एक इंटरव्यू मे रोहवन ने बताटा था कि यह फिल्म उन्हें उनकी मेहनत की वजह से मिली है, न कि उनके पिता के नाम की वजह से। रोहन ने इस फिल्म में अपना लोहा तो मनवा लिया, पर स्क्रीन पर उनका वो करिश्मा नजर नहीं आया। अब देखना होगा कि क्या उनको 2019 में कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलता है या नहीं।

वरीना हुसैन 

 

बाॅलीवुड एक्ट्रेस वरीना हुसैन (Warina Hussain) ने फिल्म ‘लवयात्री’ से बॉलीवुड में डेब्यू  किया। यह फिल्म सलमान खान प्रोडक्शन की में बनी। यह फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर सकी। 

दलकेर सलमान

साउथ के सुपरस्टार दलकेर सलमान (Dulquer Salmaan) ने इरफान खान की फिल्म ‘कारवां’ से बाॅलीवुड में डेब्यी किया। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग बेहद सहज है और सलमान ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है। इसके अलावा दलकीर जल्द ही फिल्म ‘द जोया फैक्टर’में नजर आएंगे। इस फिल्म में नह सोनम कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। ‘द जोया फैक्टर’अनुजा चौहान के बेस्टसेलर उपन्यास द जोया फैक्टर पर आधारित। फिल्म फॉक्स स्टार स्टूडियो और एडलैब्स फिल्म्स द्वारा बनाई जा रही है। इसके अलावा दलकीर जाह्नवी के साथ आईएएफ ऑफिसर गुंजन सक्सेना की बायोपिक में नजर आएंगे। 

 

उत्कर्ष शर्मा

डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma) ने इसी साल फिल्म 'जीनियस'से बाॅलीवुड में कदम रखा। इशसे पहले उत्कर्ष ने सनी देओल की फिल्म 'गदर'में उनके बेटे का किरदार निभाया था। 

 

मौनी रॉय

 

छोटे पर्दे पर अपने अभिनय का लोहा मनवाने के बाद अभिनेत्री  मौनी रॉय (Mouni Roy) ने भी इस साल बॉलीवुड में डेब्यू किया है। मौनी ने फिल्म 'गोल्ड' से बॉलीवुड में एंट्री ली है। इस फिल्म में वह अक्षय कुमार के अपोजिट नजर आई थीं। यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हुई थी। अब मौनी अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आने वाली हैं।

मिथिला पारकर

 

बात करें मिथिला पारकर (Mithila Palkar) की तो वह डिजिटल प्लेटफॉर्म वेब पर काफी फेमस हो चुकी हैं। 'द लिटिल थिंग्स' जैसी वेब सीरीज और 'गर्ल इन द सिटी' टीवी सीरीज कर चुकी मिथिला की फैन फॉलोविंग भी अच्छी खासी है। वेब सीरीज में अपनी ऐक्टिंग से दर्शकों के दिल में खास जगह बनाने वाली मिथिला पलकर ने साल 2018 में फिल्म 'कारवां' से डेब्यू किया। इस फिल्म में भी उन्होंने दमदार अभिनय का प्रदर्शन किया और दर्शकों का दिल जीता।

राधिका मदान

'मेरी आशिकी तुम से है' नाम के टीवी शो के साथ एक्टिंग के करियर की शुरुआत करने वाली राधिका मदान (Radhika Madan) पहली बार पटाखा मूवी में बड़े पर्दे पर नज़र आई थीं। विशाल भारद्वाज के निर्देशन और प्रोडक्शन में बनी यह फिल्म 28 सितम्बर को सिनेमा घरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में दो बहनों की कहानी थी, जो एक दूसरे से लड़ती रहती हैं। फिल्म समीक्षकों ने राधिका की एक्टिंग को औसत से बेहतर बताया है। राधिका की अगली फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता है।

सुहाना खान  

 

आखि‍रकार साल 2018 में शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan) की ग्लैमरस वर्ल्ड में एंट्री हो ही गई। सुहाना के मॉडलिंग में मोस्ट अवेटेड डेब्यू का फैन्स को लंबे समय से इंतजार था। सुहाना वॉग मैगजीन की कवर गर्ल बनी हैं। इस फोटोशूट में सुहाना का एकदम नया अवतार देखने को मिला। 

Konika