''रामायण'' में ''हनुमान'' के किरदार के लिए दारा सिंह ने छोड़ दिया था मांसाहारी खाना, नींद में भी बड़बड़ाते रहते थे डायलॉग्स

7/13/2022 11:56:22 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. टीवी एक्टर और पूर्व रेस्लर दारा सिंह ने 1987 में प्रसारित रामानंद सागर के सीरियल रामायण से घर-घर में अपनी खास पहचान बनाई। सीरियल में दारा सिंह के भगवान हनुमान के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब इस रोल के लिए रामानंद सागर ने दारा को अप्रोच किया तो वह अपने आप में कॉन्फिडेंट नहीं थे। उन्हें नहीं लगता था कि वह हनुमान के रोल के लिए फिट हैं।

 

एक पुराने इंटरव्यू में दारा सिंह ने बताया था कि जब रामानंद सागर ने मुझे हनुमान जी के रोल के लिए अप्रोच किया तो मेरा कहना था कि सागर साहब, यह मेरी उम्र नहीं है हनुमान का किरदार प्ले करने की। अब मेरा शरीर उतना हेल्थी और सुडौल नहीं है जितना बजरंगबली के लिए होना चाहिए। उन्होंने मुझे कहा, मैं तुम्हारा टेस्ट लूंगा और मुझे पता है कि तुम जरूर अपना बेस्ट दोगे। मैंने वह भूमिका निभाई और यह इतनी बड़ी हिट बन गई। हममें से किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि यह इतना सक्सेसफुल होगा।


दारा सिहं के बेटे विंदू दारा सिंह ने एक बार बताया था कि उनके पिता हनुमान की भूमिका निभाने के लिए इतने समर्पित थे कि वे नींद में भी उनके डायलॉग्स को बड़बड़ाते रहते थे। साथ ही उन्होंने बताया था कि उनके पिता ने  हनुमान का किरदार निभाने के चलते मांसाहारी खाना भी बंद कर दिया था।
  

 

Content Writer

suman prajapati