''दंगल गर्ल'' बबीता फोगट ने पुलिस की नौकरी से दिया इस्तीफा, बीजेपी के टिकट पर लड़ सकती हैं चुनाव

9/12/2019 11:33:13 AM

बॉलीवुड तड़का टीम। इंटरनेशनल रेसलर और हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने वाली बबीता फोगट ने चुनाव नजदीक आते ही हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद 13 अगस्त को इंस्पेक्टर के अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हरियाणा पुलिस ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि बबीता फोगट इन हरियाणा चुनावों में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। उनके बर्दा या चरखी दादरी सीट से खड़े होने की उम्मीद है। बबीता फोगट और उनके पिता महावीर फोगट 12 अगस्त को भाजपा में शामिल हुए। वे केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए।

भाजपा में शामिल होने के कारणों के बारे में पूछे जाने पर महावीर फोगट ने कहा, हम नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों से प्रभावित हैं।

इससे पहले, बबीता फोगट हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के समर्थन में तब सामने आई थीं, जब उन्होंने कश्मीरी लड़कियों पर एक कमेंट किया था। पहलवान ने यह कहते हुए उनका समर्थन किया कि उन्होंने जो कुछ कहा उसमें "कुछ भी गलत नहीं" था।

 

हरियाणा के भिवानी के पास बलाली गाँव के निवासी इन रेसलर सिस्टर्स बबीता, गीता और उनके पिता महावीर फोगट के जीवन पर आमिर खान स्टारर सुपर हिट फिल्म 'दंगल' बनी थी। हरियाणा में इस साल के एंड में 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

Smita Sharma