अपराध की सच्ची घटनाओं पर आधारित है प्राइम वीडियो की पहली लोकल डॉक्यूमेंट्री-सीरीज़ ‘Dancing on the grave’

4/15/2023 4:13:26 PM

मुंबई। भारत में दर्शकों के मनोरंजन के लिए सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने अपराध की सच्ची घटनाओं पर आधारित अपनी पहली लोकल डॉक्यूमेंट्री-सीरीज़ ‘डांसिंग ऑन द ग्रेव’ के ग्लोबल प्रीमियर की घोषणा की। यह अनस्क्रिप्टेड सीरीज़, 90 के दशक की शुरुआत में बेंगलुरु में शाकरेह खलीली की दिल दहला देने वाली हत्या की तहकीकात पर आधारित है। बेहद मशहूर इंडिया टुडे ऑरिजिननल्स प्रोडक्शन द्वारा प्रोड्यूस की गई बेहद प्रतिभाशाली पैट्रिक ग्राहम द्वारा लिखित और निर्देशित एवं कनिष्का सिंह देव द्वारा सह-लिखित ‘डांसिंग ऑन द ग्रेव’ का एक्सक्लूसिव प्रीमियर 21 अप्रैल को भारत के साथ-साथ दुनिया के 240 देशों एवं क्षेत्रों में प्राइम वीडियो पर होगा।

‘डांसिंग ऑन द ग्रेव’, प्राइम मेंबरशिप में शामिल की गई सबसे नई सीरीज़ है। भारत में प्राइम मेंबर्स सालाना सिर्फ ₹1499 की सदस्यता लेकर खरीदारी पर बचत, सुविधा और मनोरंजन का आनंद लेते हैं। आर्काइव में मौजूद फुटेज, समाचारों की क्लिपिंग, इंटरव्यू और नाटक में रूपांतरण के माध्यम से तैयार की गई सीरीज़ ‘डांसिंग ऑन द ग्रेव’ की कहानी एक सम्मानित परिवार की बेहद मशहूर और धनी वारिस, शाकरेह खलीली (उपनाम नमाज़ी) के अचानक लापता होने और भयानक हत्या की तहकीकात पर आधारित है। 

4 ऐपिसोड वाली इस डॉक्यूमेंट्री-सीरीज़ में घटनाओं से जुड़े सभी महत्वपूर्ण लोगों के साथ-साथ शक के दायरे में आने वाले सभी लोगों के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के जरिए रहस्यमयी हत्या की पड़ताल की गई है। इसमें खुद अपराधी को भी दिखाया गया है और इसकी घटना के बारे में पहले से ही मालूम तथ्यों से परे जाती है और कहानी करीब 30 साल पहले देश को हिलाकर रख देने वाली हत्या की गहराई से पड़ताल करती है।

इस मौके पर अपर्णा पुरोहित, हेड ऑफ इंडिया ऑरिजिनल्स प्राइम वीडियो ने कहा, “कभी-कभी सच्चाई हमारी सोच से भी ज्यादा विचित्र होती है। डॉक्युमेंट्रीज़ दर्शकों को सामाजिक ताने-बाने, स्वभाव और लोगों की सोच को जानने का मौका देती हैं, वे दिलचस्प और सोचने पर मजबूर करने वाले हो सकते हैं। प्राइम वीडियो में हम अलग-अलग तरह की पसंद वाले अपने सभी दर्शकों का मनोरंजन करने वाले बिल्कुल अनोखे और बेहद आकर्षक कंटेंट पेश करने की लगातार कोशिश करते हैं। हमने खास तौर पर क्राइम जॉनर में दर्शकों के बीच डॉक्यूमेंट्री के प्रति बढ़ती दिलचस्पी देखी है, और अब हम दुनिया भर के दर्शकों के लिए सच्ची घटनाओं पर आधारित हमारी पहली भारतीय ऑरिजिनल सीरीज़, ‘डांसिंग ऑन द ग्रेव’ को पेश करते हुए बेहद उत्साहित हैं।"  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk


Recommended News

Related News