नहीं रही मशहूर डांसर शीला वाज, 90 की उम्र में ली अंतिम सांस

7/1/2022 10:32:20 AM

मुंबई. डांसर शीला वाज अब इस दुनिया में नहीं रही है। शीला का 90 साल की उम्र में निधन हो गया है। शीला ने 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिसमें वह ज्यादातर एक डांसर के रूप में ही नजर आई थी। शीला के लिए भारतीय लोक नृत्य को अपनाने के लिए सफर आसान नहीं था। शुरू में डांसर को फिल्मों में आने से पहले अपने परिवार को काफी समझाना पड़ा। शीला के गानों पर लोग आज भी नाचने के लिए मजबूर हो जाते हैं। 

PunjabKesari
शीला वाज ने 1950 और 1960 के दशक में कई सदाबहार गीतों में डांस किया, जिनमें 'लेके पहला पहला प्यार' (सीआईडी), 'रमैया विशाल वैया' (श्री 420 में उनका सबसे प्रसिद्ध गीत) और 'घर आजा घेर आया बद्र सांवरिया' (छोटे नवाब) सहित कई गीत शामिल हैं, जिन्हें लोग आज भी अक्सर गुनगुनाते हैं। 

PunjabKesari
बता दें शीला वाज ने किशोर साहू का मयूर पंख से सबसे पहले काम किया हालांकि ये रिलीज होने से पहले ही गुनाह (1953) रिलीज हुई और इस तरह से डांसर ने हिंदी फिल्मों में अपनी शुरुआत की। शीला को असली पहचान राज कपूर की फिल्म 'श्री 420' में काम करके मिली थी। इसके बाद शीला के बाद फिल्मों की लाइन ही लग गई। 'सीआईडी' फिल्म के गाने 'लेके पहला-पहला प्यार' रहती कसर भी पूरी कर दी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

Related News