कोविड 19 पीड़ित के लिए एक्टर रवि किशन ने बढ़ाया मदद का हाथ,आक्सीजन प्लांट के लिए दिए 40 लाख रुपए

4/25/2021 9:56:32 AM

मुंबई: कोविड-19 की दूसरी लहर से देशभर में हाहाकार मजा हुआ है। आए दिन कोरोना से जूझ रहे लोगों की संख्या बढ़ रही है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी आ गई। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के चलते आक्सीजन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए एक्टर और बीजेपी सांसद रवि किशन आगे आए। उन्होंने अपनी सांसद निधि से 40 लाख रुपए गोरखपुर में आक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए दिए इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिख दिया।

रवि किशन ने कहा  कोरोना के गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए बड़ी मात्रा में आक्सीजन की जरूरत है, जिसकी उपलब्धता फिलहाल नहीं है। सरकार और शासन स्तर पर इसे उपलब्ध करवाने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। गोरखपुर में आक्सीजन की मांग पूरी करने के लिए एक आक्सीजन प्लांट की जरूरत है। इसे देखते हुए उन्होंने सांसद निधि से 40 लाख रुपये देने का फैसला किया है। 

प्रेग्नेंट महिला की बचाई जान

कुछ दिन पहले रवि किशन ने कोरोना संक्रमित एक प्रेग्नेंट महिला की जान बच गई। दरअसल,  सांसद द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर रात करीब आठ बजे देवरिया निवासी प्रगति मिश्रा के पति का फोन आया। उन्होंने बताया कि प्रगति शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती थी लेकिन स्थिति बिगड़ने पर उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। मेडिकल कालेज में भर्ती करवाने के लिए मदद की जरूरत है।

ऐसे में रवि किशन ने जल्द ही  मेडिकल कालेज की अध्यक्ष डा. वाणी आदित्य से बात की। इसके बाद महिला की डिलवरी हुई। महिला और उसका बच्चा दोनो ही कोविड पाॅजिटिव हैं लेकिन फिलहाल खतरे से बाहर हैं।

Content Writer

Smita Sharma