अक्षय कुमार की FAU-G गेम का सुशांत के आइडिए से नहीं है कोई लिंक, फैल रही अफवाहों पर कोर्ट ने दिए कड़े आदेश

9/20/2020 12:12:55 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. केंद्र सरकार ने बीते दिनों 118 चीनी ऐप्स को बैन करने का आदेश दिया था, जिसमें फेमस गेम पबजी का नाम भी शामिल था। पबजी बैन होने को लेकर युवा काफी निराश नजर आ रहे थे। जिसकी तर्ज़ पर अक्षय कुमार ने एक इंडियन गेम फौजी (FAU-G) लॉन्च करने का एलान किया था। ये खबर सामने आते ही अफवाहे आने लगीं कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपने निधन से पहले इस गेम का निर्माण किया था, जिसे चुराया गया है। इस खबर के फैलते ही गेम बनाने वाली कंपनी ने इसका तेजी से विरोध किया है। अब हाल ही में मुंबई की सिविल कोर्ट ने भी इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है और फर्ज़ी ख़बर फैलाने वालों को प्रतिबंधित किया है। 


फौजी गेम के निर्माता कंपनी एनकोर गेम्स ने कोर्ट के आदेश के बाद एक प्रेस नोट जारी किया है। जिसमें   कोर्ट ने गेम को लेक भ्रामक सूचनाएं, फोटो और वीडियो फैलाने से प्रतिबंधित किया है।


बता दें कोर्ट के आदेश में कहा गया है कि इससे पहले कंपनी ने इसको लेकर एक बयान जारी किया था। वहीं फौजी गेम बनाने वाली कंपनी ने लिखा है कि ये तथ्य सरासर गलत है कि इस गेम की परिकल्पना दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की थी। 


एक्टर अक्षय कुमार ने इस गेम के बारे में जानकारी देते हुए लिखा था- मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत का पालन करते हुए, हम ला रहे हैं फौजी एप। अक्षय के ऐलान के बाद फौजी गेम के पोस्टर को लेकर भी सोशल मीडिया में खिल्ली उड़ाई जा रही थी और कहा जा रहा था कि इसे सुशांत के आइडिए को चुराया गया है।

 
 

suman prajapati