महबूबा मुफ्ती के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज,आर्यन खान की गिरफ्तारी पर कहा था-''सरनेम खान इसलिए एजेंसियां 23 साल के लड़के के पीछे पड़ी''

10/12/2021 8:14:51 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर  शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग केस ने अब सियासी रंग ले लिया है। पहले जहां इस मामले में केवल बाॅलीवुड स्टार्स की प्रतिक्रिया आ रही थी। वहींअब कई राजनेताओं ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी।

हाल ही में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आर्यन खान की गिरफ्तारी पर टिप्पणी की। इस टिप्पणी की वजह से अब महबूबा मुफ्ती के खिलाफ दिल्ली के वकील ने शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल, मुफ्ती ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा था कि केंद्रीय एजेंसी आर्यन खान के खिलाफ उनके सरनेम के कारण पीछे पड़ी है।

 

महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा था-'किसानों की हत्या के आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे के मामले में उदाहरण पेश करने की बजाए केंद्रीय एजेंसियां 23 साल के लड़के के पीछे पड़ी हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उस लड़के का सरनेम खान है। न्याय का उपहास उड़ाकर बीजेपी के कोर वोट बैंक को खुश करने और उनकी इच्छाओं को पूरा करने के लिए मुसलमानों को निशाना बनाया जाता है।'

मुफ्ती के इस ट्वीट के बाद दिल्ली स्थित एक वकील ने अपनी शिकायत में कहा है  महबूबा मुफ्ती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं के तहत FIR दर्ज होनी चाहिए क्योंकि उन्होंने “समुदायों के बीच शत्रुता फैलाने की कोशिश की है। शिकायत में आरोप लगाया है कि उनका बयान भड़काऊ है जिससे समुदायों के बीच घृणा और विवाद पैदा कर सकता है।

गौरतलब है कि  आर्यन खान को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 2 अक्टूबर को हिरासत में लिया था। गोवा जा रहे ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ जहाज पर छापेमारी के बाद 3 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था।वह अभी मुंबई में आर्थर रोड जेल में बंद हैं। आर्यन के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8(सी), 20(बी), 27, 28, 29 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 13 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। 


 

Content Writer

Smita Sharma