'1947 में आजादी नहीं भीख मिली थी' कंगना का ये बयान उन पर ही पड़ा भारी, एक्ट्रेस के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

11/12/2021 9:39:29 AM

मुंबई: कंगना रनौत इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो फिल्मों से ज्यादा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। कंगना अक्सर किसी ना किसी मुद्दे पर अपने विचार रखती है जिससे विवाद खड़ा हो जाता है। अब हाल ही में एक बयान से वह एक बार फिर विवादों में फंस गई हैं।

कंगना ने एक कार्यक्रम में कहा कि देश को 1947 में आजादी भीख में मिली थी और देश को असली आजादी साल 2014 में मिली। एक्ट्रेस के इसी बयान ने उन्हें मुश्किलों में डाल दिया है। उनके खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज कराई गई है और साथ ही मुंबई पुलिस से कंगना के खिलाफ कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया गया है।

एक्ट्रेस के खिलाफ अब आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य प्रीति शर्मा मेनन  ने मुंबई में शिकायत दर्ज करवाई है। पार्टी ने कंगना द्वारा दिए गए अपमानजनक बयान की निंदा की और उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की अपील की।

 

प्रीति मेनन ने ट्वीट किया कि उन्होंने मुंबई पुलिस को एक आवेदन जमा किया है, जिसमें कंगना रनौत पर उनके देशद्रोही और भड़काऊ बयानों के लिए धारा 504, 505 और 124 ए के तहत कार्रवाई का अनुरोध किया गया है।

 

इससे पहले कंगना रनौत के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था-कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान और अब शहीद मंगल पांडेय ले लेकर रानी ल्क्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार। इस सोच को मैं पागलपन कहूं या फिर देशद्रोह?

कही थी ये बात 

कंगना ने 1947 में मिली आजादी और हिंसा का जिक्र करते हुए कहा वो आजादी नहीं, बल्कि भीख थी। आजादी अगर भीख में मिले तो क्या वो आजादी हो सकती है?सावरकर, रानी लक्ष्मीबाई, नेता सुभाषचंद्र बोस इन लोगों की बात करूं तो ये लोग जानते थे कि खून बहेगा लेकिन ये भी याद रहे कि हिंदुस्तानी-हिंदुस्तानी का खून न बहाए। उन्होंने आजादी की कीमत चुकाई, यकीनन, पर वो आजादी नहीं थी वो भीख थी, जो आजादी मिली है वो 2014 में मिली है। कंगना के ऐसे बयान के बाद सोशल मीडिया पर आफत आ गई है। लोगों का कहना है कि कंगना रनौत से पद्म श्री वापस ले लेना चाहिए।


 

 

 

 

 

 

Content Writer

Smita Sharma