महिलाओं के अपमानजनक पोस्टर पर विवाद, पुलिस में मामला दर्ज

8/18/2019 2:09:54 AM

मुंबईः बॉलीवुड में अक्सर फिल्मों को लेकर कोई न कोई विवाद पैदा होता रहता है। उड़िया फिल्म के एक पोस्टर में महिलाओं को अपमानजनक रूप में दिखाने के आरोप में उड़िया फिल्मों के एक्टर, निर्माता एवं निर्देशक के खिलाफ यहां के पुलिस थाना में शनिवार को शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता ने भुवनेश्वर के महिला पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है और ‘मिस्टर कन्हैया' फिल्म के एक्टर, निर्माता और निर्देशक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने हाल में फिल्म का पोस्टर जारी किया है। 

अंतरराष्ट्रीय स्तर की जानी मानी खिलाड़ी दुती चंद के अपने फेसबुक पोस्ट में इस पोस्टर के खिलाफ प्रतिक्रिया जाहिर करने के कुछ घंटे बाद पुलिस थाने में यह शिकायत दर्ज करायी गई। चंद ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘क्या महिलाएं कुत्ते की तरह हैं? निजी तौर पर मैं इस पोस्टर को बिल्कुल पसंद नहीं करती और निर्माता से अनुरोध करती हूं कि फिल्म के इस पोस्टर को वह तुरंत हटा लें।''

जैसे कि आप देख सकते हैं कि पोस्टर में अभिनेता तत्व प्रकाश सत्पति कई महिलाओं के गले में बंधी रस्सी की लगाम खींचते नजर आ रहे हैं। तत्व प्रकाश पप्पू पॉम पॉम के नाम से मशहूर हैं। चंद और सुबुधि के अलावा राज्य में कई सिने कलाकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस पोस्टर की निंदा की है। 

Pawan Insha